scorecardresearch

चिलचिलाती धूप और गर्मी से पाना चाहते हैं राहत! नैनीताल की हसीन वादियों की करें सैर, IRCTC ने लॉन्च किया शानदार टूर पैकेज

अगर आप भी गर्मी से फौरी राहत के लिए ठंडी जगहों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी ने आपके लिए नवाबों के शहर लखनऊ से नैनीताल तक के लिए एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है.

Nainital Nainital
हाइलाइट्स
  • लखनऊ से नैनीताल के लिए टूर पैकेज लॉन्च

  • IRCTC लाया है आपके लिए ये स्पेशल टूर पैकेज

गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है. एक तरफ जहां हीट वेव ने लोगों को घरों में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है. वहीं गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. ऐसे में अगर आप भी गर्मी से फौरी राहत के लिए ठंडी जगहों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी ने आपके लिए नवाबों के शहर लखनऊ से नैनीताल तक के लिए एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है.

आईआरसीटीसी ने 4 रात और 5 दिन का लखनऊ से नैनीताल के लिए टूर पैकेज लॉन्च किया है. जोकि बृहस्पतिवार को लखनऊ से शुरू होगा. जिसमें थर्ड एसी में कन्फर्म टिकट की व्यवस्था की गई है. इस पैकेज में पर्यटकों को थर्ड एसी कोच में यात्रा के साथ नैनीताल में 3 स्टार होटल में तीन दिनों की ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

इस शानदार पैकेज में पर्यटकों को नैनीताल, मुक्तेश्वर और भीमताल की हसीन वादियों का भ्रमण भी कराया जाएगा. लखनऊ से नैनीताल आने जाने के लिए पर्यटकों को लखनऊ से काठगोदाम तक थर्ड एसी कोच में ले जया जाएगा. इसके बाद काठगोदाम से नैनीताल में होटल तक आने जाने के लिए नॉन एसी वाहन की सुविधा दी जाएगी. यात्रा के दौरान पर्यटकों को होटल में तीन रात्रि रुकने के साथ साथ सुबह का नाश्ता और रात का भोजन भी आईआरसीटीसी की तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा.

सम्बंधित ख़बरें

जानिए कितना होगा किराया
इस टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति का किराया 30780 रुपये निर्धारित किया गया है. जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति पैकेज का किराया 17475 है. वहीं तीन व्यक्तियों की एक साथ रहने पर प्रत्येक व्यक्ति का पैकेज मूल्य 13905 रुपये  है. साथ ही प्रति बच्चा बेड सहित र 9120 रुपये एवं बिना बेड के 8005 रुपये है.

इस तरह से करें बुकिंग
इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्र के प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की गयी है. इसमें एलटीसी सुविधा भी उपलब्घ है. उन्होंने बताया कि यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन कराई जा सकती है.