scorecardresearch

IRCTC Tour Package: मार्च में Shimla-Manali से लेकर Assam-Meghalaya तक घूमने का बनाया है प्लान, आईआरसीटीसी लेकर आया है किफायती पैकेज, जानिए डिटेल

IRCTC Shimla-Manali and Assam-Meghalaya Tour Package: असम-मेघालय टूर पैकेज का नाम Assam Meghalaya Ex Trivandrum है. इस पैकेज की अवधि छह रात और सात दिन की है. शिमला, मनाली और कुल्लू टूर पैकेज का नाम Visit Shimla-Kullu-Manali with IRCTC है. 

Shimla Shimla
हाइलाइट्स
  • असम-मेघालय के लिए 6 मार्च से शुरू होगी यात्रा 

  • 27 मार्च से शिमला, मनाली और कुल्लू टूर पैकेज का उठा सकते हैं लाभ

IRCTC Tour Package March 2024: यदि आपने मार्च 2024 में देश की खूबसूरत जगहों की सैर करने का मन बनाया है तो आपके लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) बहुत ही किफायती दो टूर पैकेज (Tour Package) लेकर आया है. आप शिमला, मनाली से लेकर असम और मेघालय तक दीदार कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी ट्वीट शेयर कर दी है. आइए इस पैकेज से जुड़ी जरूरी बातों के बारे में जानते हैं. 

क्या है पैकेज का नाम
असम-मेघालय टूर पैकेज का नाम Assam Meghalaya Ex Trivandrum है. इस पैकेज की अवधि छह रात और सात दिन की है. इस पैकेज के जरिए त्रिवेंद्रम से आप 6 मार्च 2024 को फ्लाइट से असम और मेघालय की यात्रा कर सकते हैं. 6 से 12 मार्च तक इस पैकेज का आप लाभ उठा सकते हैं. इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी कर सकते हैं. 

क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं
1. दोनों तरफ की यात्रा के लिए इकोनॉमी क्लास की टिकट मिलेगी.
2. होटल में ठहरने की सुविधा. 
3. इस टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा भी दी जाएगी. 
4. इतना ही नहीं आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की भी सुविधा मिलेगी.

सम्बंधित ख़बरें

कितना देना होगा किराया
यदि आप इस टूर पैकेज के जरिए अकेले यात्रा करते हैं तो 56,000 रुपए किराया देना पड़ेगा. दो लोगों को 47,030 रुपए प्रति व्यक्ति किराया लगेगा. यदि एक साथ तीन लोग यात्रा पर जा रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 44,730 रुपए का शुल्क देना होगा. आपके साथ कोई बच्चा है तो इसके लिए अलग से भाड़ा देना पड़ेगा. बेड के साथ 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 40,130 और बिना बेड के 37,330 रुपए आपको भुगतान करना पड़ेगा.

शिमला, मनाली और कुल्लू के लिए इस दिन से शुरू होगी यात्रा
27 मार्च 2024 से आईआरसीटीसी का शिमला, मनाली और कुल्लू का टूर पैकेज शुरू होगा. इस यात्रा की शुरुआत तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे से होगी. इस टूर पैकेज के साथ आप 7 रातें और 8 दिन हिमाचल के खूबसूरत स्थानों का दीदार कर सकते हैं. इस टूर पैकेज का नाम Visit Shimla-Kullu-Manali with IRCTC (SEA23) है. आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट से आप इस पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं.

कितना देना होगा भाड़ा
शिमला, मनाली और कुल्लू टूर पैकेज की शुरुआत कीमत 51,120 रुपए प्रति व्यक्ति है. यदि एक लोग हैं तो 67,500 रुपए किराया देना पड़ेगा. दो लोगों के होने पर प्रति व्यक्ति 53,470 रुपए, तीन लोगों के होने पर प्रति व्यक्ति 51,120 रुपए भाड़ा देना होगा. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 46,420 रुपए और बिना बेड के 43,800 रुपए चार्ज देना पड़ेगा. दो से चार साल के बच्चों के लिए 33,820 रुपए किराए के रूप में भुगतान करना होगा.