scorecardresearch

IRCTC Leh-Ladakh Tour Package: लखनऊ से करें लेह लद्दाख की खूबसूरत वादियों का हवाई टूर, बस इतना होगा किराया

इस टूर में पर्यटकों को लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली जाने आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. इस दौरान खानपान एवं ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था की गई है. पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी.

Leh-Laddakh Tour Package (Representative Image) Leh-Laddakh Tour Package (Representative Image)

IRCTC देश की खूबसूरत वादियों की सैर करवाने वाला है. ये हवाई टूर होने वाला है. ये हवाई टूर लखनऊ से लेह लद्दाख का होने वाला है. नई दिल्ली संचालित किया जाने वाला यह हवाई टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन के लिए लॉन्च किया जा रहा है. टूर 8 अगस्त से 14 सितंबर 2024 तक के लिए होगा.

जानिए इस टूर पैकेज की खासियत
इस टूर में पर्यटकों को लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली जाने आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. इस दौरान खानपान एवं ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था की गई है. यात्रा के दौरान लेह में होटल स्टे के साथ स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांति स्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत हुण्डर व तुर्तुक गांव और लोकल जगहों की सैर के साथ मशहूर पैंगोंग झील का भ्रमण कराया जाएगा. 

कितना होगा किराया?
इस हवाई टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रु 60100 होने वाला है. वहीं, दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 55100 रुपये प्रति व्यक्ति एवं तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 54600 रुपये निर्धारित है. माता पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य बेड सहित 53300 रुपये है और बिना बेड के ये 48400 रुपये है. इसमें LTC  सुविधा भी उपलब्ध है.

सम्बंधित ख़बरें

इस तरह करें बुकिंग
इस पैकेज को लेकर जानकारी देते हुए IRCTC उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. उन्होंने बताया कि यात्रा की बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित IRCTC कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट irctctourism पर ऑनलाइन बुकिंग भी करवाई जा सकती है. साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए नीचे दिए गए  मोबाइल नंबरों पर सम्पर्क कर सकते हैं-

कानपुर: 8287930927/ 8287930930

लखनऊ: 8287930911/7988676189/ 8287930902