scorecardresearch

Saudi Arabia बना रहा दुनिया का पहला Floating theme Park, तीन लग्जरी होटल, 800 गेस्ट रूम वाला The Rig पर्यटकों के लिए जन्नत से कम नहीं

World's First Floating theme Park: द रिग अरब की खाड़ी के सामने स्थित है. ये थीम पार्क 1.6 मिलियन वर्ग फुट में फैला हुआ है. यही इसे दूसरे सभी बने हुए थीम पार्क से अलग बनाता है. ये सबसे बड़े तैरते हुए स्ट्रक्चर में से एक है.

Theme Park (Representative Image) Theme Park (Representative Image)
हाइलाइट्स
  • 1.6 मिलियन वर्ग फुट में फैला हुआ है द रिग 

  • पर्यटकों के लिए जन्नत है ये 

सऊदी अरब (Saudi Arabia) में दुनिया का पहला फ्लोटिंग थीम पार्क बन रहा है. द रिग (The Rig) का अनावरण जल्दी ही होने वाला है. ऑयल पार्क डेवलपमेंट कंपनी (OPDC) इसे ऑपरेट करने वाली है. इस प्रोजेक्ट की मदद से दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकेगा. इतना ही नहीं जो लोग जिंदगी में एडवेंचर पसंद करते हैं उनके लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. दुनिया भर के पर्यटकों के लिए इसे जल्द ही खोला जाएगा. 

1.6 मिलियन वर्ग फुट में फैला हुआ है द रिग 

द रिग अरब की खाड़ी के सामने स्थित है. ये थीम पार्क 1.6 मिलियन वर्ग फुट में फैला हुआ है. यही इसे दूसरे सभी बने हुए थीम पार्क से अलग बनाता है. ये सबसे बड़े तैरते हुए स्ट्रक्चर में से एक है. अल जुरैद द्वीप और बेरी ऑयल फील्ड से 40 किलोमीटर दूर स्थित, यह वास्तुशिल्प और इंजीनियरिंग का शानदार उदाहरण है. 

सम्बंधित ख़बरें

800 गेस्ट रूम हैं द रिग में

द रिग के सेंटर में तीन बड़े होटल हैं, जिनमें कुल 800 कमरे हैं. यानि यहां आए मेहमानों को किसी भी तरह की कमी नहीं होने वाली है. इतना ही नहीं बल्कि द रिग में खाने पीने के लिए 11 रेस्टॉरेंट भी हैं. आपके एडवेंचर में किसी भी चीज की कमी न हो इसके लिए एक बड़ा रोलर कोस्टर भी यहां मौजूद है. द रिग पर्यटकों की सभी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए जल्द ही खुलने वाला है. 

द रिग का सबसे स्पेशल फीचर इसका एडवांस मरीना है. यहां 50 नावों को खड़ा किया जा सकता है. इससे समुद्र से आने वालों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. इसके अलावा, हेलीपैड हवाई मार्ग से आने वाले मेहमानों के लिए आना-जाना भी काफी आसान है. इससे आसानी से सभी लोग गंतव्य तक पहुंच सकते हैं. 

पर्यटकों के लिए जन्नत है ये 

एक तैरते होटल कैंपस के रूप में अपनी भूमिका से परे, द रिग एडवेंचर के दीवाने और उत्साही लोगों के लिए जन्नत से कम नहीं है. एक्सट्रीम स्पोर्ट्स और एडवेंचर पार्क दिल को छू लेने वाली गतिविधियों से भरपूर है. इतना ही नहीं इसमें ई-स्पोर्ट्स सेंटर गेमिंग भी है. मनोरंजन की चाहत रखने वालों के लिए इमर्सिव थिएटर एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है. अब जैसे-जैसे द रिग का निर्माण पूरा होने वाला है, दुनिया भर में यात्रियों और एडवेंचर लवर्स की उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं.