scorecardresearch

World's First Gold Plated Hotel: ये है दुनिया का पहला गोल्ड-प्लेटेड होटल, जगह-जगह लगा है सोना

आपने Gold Plated बर्तन या गहने देखे होंगे लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं World's First Gold Plated Hotel के बारे में. अगर करना चाहते हैं ऑफबीट ट्रेवल तो जाएं इस होटल का मजा लें.

Dolce by Wyndham Hanoi Golden Lake (Photo: Facebook)) Dolce by Wyndham Hanoi Golden Lake (Photo: Facebook))

अगर आपको लगता है कि भारत और भारतीय का सोने का साथ कुछ गहरा रिश्ता है तो आप गलत है. क्योंकि हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे देश के बारे में जहां दुनिया का पहला गोल्ड-प्लेटेड होटल है. सुनकर अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है. डोल्से बाय विंडहैम हनोई गोल्डन लेक एक 25 मंजिला इमारत है जो ऊपर से नीचे तक पूरी तरह से 24 कैरेट सोने से सुसज्जित है. 

कथित तौर पर, मेहमानों को शानदार अनुभव देने के लिए वियतनामी होटल की छत, फर्श, सतह, मोल्डिंग, लिफ्ट, स्नानघर, शौचालय, कटलरी, शॉवरहेड, नल, सिंक और स्विमिंग पूल में लगभग 2,000 पाउंड सोने का उपयोग किया गया था. इसे 16.7 बिलियन रुपये की अनुमानित लागत पर बनाया गया था. 

साल 2020 में खुला यह अनोखा होटल 
2020 में खोला गया डोल्से बाई विंडहैम हनोई गोल्डन लेक दुनिया में अपनी तरह का पहला गोल्ड-प्लेटेड होटल है। यह हनोई शहर के केंद्र में Hồ Giảng Võ झील के तट पर स्थित है. होटल का 24 कैरेट सोने की टाइल वाला स्विमिंग पूल 200 वर्ग मीटर में फैला है. उन्होंने मेहमानों के लिए नया गोल्डन स्पा लॉन्च किया है. 

सम्बंधित ख़बरें

होटल के कमरों और सुइट्स में आरामदायक वर्क-प्लेस, मिनी फ्रिज, कॉफी मेकर, गद्दा बिस्तर, बाथटब और स्टैंडिंग शॉवर के साथ सोने की परत वाले टूल्स हैं. रिपोर्ट्स् की माने तो इस होटल में रूकने की एक रात के लिए कीमतें 25,000 रुपये से शुरू होती हैं और 72,000 रुपये के तक पहुंच सकती हैं.