scorecardresearch

सिंगर को गाते देख उसे छूने के लिए दौड़ी भारी भीड़, हार्ट अटैक से हुई कई लोगों की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. रात में भीड़ बढ़ने के कारण कई लोग घायल हो गए थे, जिसके बाद शो बंद कर दिया गया था.

दुर्घटनास्थल पर पहुंची पुलिस दुर्घटनास्थल पर पहुंची पुलिस
हाइलाइट्स
  • ट्रैविस स्कॉट के प्रशंसक उनके करीब जाने के लिए स्टेज की ओर धक्का लेने लगे.

  • सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं.

अमेरिका के ह्यूस्टन में रैपर ट्रैविस स्कॉट  (Travis Scott) के एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में कम से कम 8 लोग मारे गए और कई लोग घायल हुए हैं. यह घटना तब हुई जब ट्रैविस स्कॉट के प्रशंसक उनके करीब जाने के लिए स्टेज की ओर धक्का लेने लगे. ट्रैविस स्कॉट के एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को टेक्सास के ह्यूस्टन में एनआरजी पार्क कॉम्पलैक्स में हजारों प्रशंसकों का हुजूम उमड़ा. इस दौरान आठ लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. पैरामेडिक्स टीम भी मौके पर पहुंच गए हैं. ह्यूस्टन फायर चीफ सैमुअल पेना ने संवाददाताओं से कहा कि जब ट्रैविस स्कॉट प्रदर्शन कर रहे थे तब भीड़ स्टेज  की ओर बढ़ने लगी. शुक्रवार रात करीब नौ बजे फेस्टिवल में भीड़ बढ़ने के कारण कई लोग घायल हो गए थे, जिसके तुरंत बाद शो को बंद कर दिया गया था. डिपार्टमेंट ने 17 लोगों को अस्पताल पहुंचाया है. उन्होंने बताया कि अस्पताल ले जाए गए लोगों में से 11 को दिल का दौरा पड़ा था. 

 एंट्री गेट पर भी मची भगदड़

अभी तक ये नहीं पता चला है कि आखिर किस वजह से लोगों को हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हुई. दुर्घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. घटना से कुछ घंटे पहले ही एनआरजी पार्क के एंट्री गेट पर भी भगदड़ मच गई थी. बड़ी संख्या में लोग इस म्यूजिक फेस्टिवल में हिस्सा लेने पहुंचे थे. लोग जैसे ही कॉम्पलैक्स के भीतर घुसे, वे दौड़ने लगे और भगदड़ मच गई. सुरक्षाकर्मियों को भीड़ को काबू करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने इलाके को चारों ओर से टेप लगाकर घेर दिया है.

ये भी पढ़ें: