scorecardresearch

Israel से 6 साल बड़े हैं Joe Biden, जानिए दुनिया के कितने देश US President के सामने हुए पैदा

जो बाइडेन इजरायल के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय होलोकॉस्ट स्मारक का दौरा किया और नाजी जर्मनी मे मारे गए 60 लाख यहूदियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया. इसके बाद जो बाइडेन सऊदी अरब भी जाएंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
हाइलाइट्स
  • इजरायल से 6 साल बड़े हैं जो बाइडेन

  • साल 1942 में पैदा हुए थे जो बाइडेन

जब जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए तो उनकी उम्र को लेकर बहुत कुछ कहा गया. उसके बाद से लगातार उनकी उम्र को लेकर बातें होती रही है. लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी कि जो बाइडेन जब पैदा हुए थे, उसके बाद दुनिया में कई देश बन गए हैं. जहां तक उम्र की बात है तो जो बाइडेन इजरायल से 6 साल बड़े हैं. दुनिया में 90 देश ऐसे हैं, जो बाइडेन के जन्म के बाद बने हैं.
जो बाइडेन का जन्म साल 1942 में हुआ था. जबकि इजरायल का साल 1948 में बना था. इस तरह से अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन इजरायल से 6 साल बड़े हैं.

1973 में पहला इजरायल दौरा-
जो बाइडेन का इजरायल से पुराना रिश्ता है. बाइडेन पहली बार साल 1973 में इजरायल गए थे. उस वक्त बाइडेन सीनेटर थे. तब से लेकर अब तक बाइडेन इजरायल के हर प्रधानमंत्री से मिले हैं. फिलहाल बाइडेन इजरायल की 10वीं यात्रा पर हैं.

90 देशों से बुजुर्ग हैं बाइडेन-
अगर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की उम्र की बात की जाए तो दुनिया में कई देश हैं, जो उनके जन्म के बाद बने हैं. दुनिया के करीब 90 देश बाइडेन के पैदा होने के बाद बने हैं. इसमें यूएसएसआर के विघटन से लेकर अफ्रीक में कई नए राष्ट्र का बनना तक शामिल है.
आपको बता दें कि साल 1948 में उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया देश बने थे. साल 1957 में घाना, साल 1999 में बेलारूस राष्ट्र के तौर पर दुनिया के पटल पर उभरे थे. साल 2006 में सर्बिया और 2011 में दक्षिण सूडान भी नए राष्ट्र बने थे.

लेबनान से दक्षिण सूडान तक-
साल 1942 में जो बाइडेन के पैदा होने के बाद साल 1943 में लेबनान और साल 1945 में इंडोनेशिया बना था. तब से लेकर साल 2008 में कोसोवो फेब और 2011 में दक्षिण सूडान जैसे देश अस्तित्व में आते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: