scorecardresearch

Elon Musk के ट्विटर खरीदते ही सोशल मीडिया पर आई memes की बाढ़...बड़े बदलाव की कही बात

एलन मस्क के ट्विटर खरीदते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई. लोग मस्क को टारगेट करते हुए तरह-तरह के मीम्स शेयर करने लगे. लोगों का कहना है कि मस्क डोनाल्ड ट्रंप के निलंबित खाते को बहाल कर सकते हैं.

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • लोगों ने शेयर किए मीम्स

  • ट्विटर पर हो सकते हैं कई अहम बदलाव

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने 44 अरब डालर (3.30 लाख करोड़ रुपये) में ट्विटर को खरीद लिया है. एक तरफ जहां ट्विटर यूजर्स अभी भी मस्क और बोर्ड ऑफ सोशल मीडिया प्लेटफार्म के बीच फाइनल डील का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है. लगातार #twittersold, #ElonMusk, #TwitterTakeover #Twitter for $44 , #leavingTwitter सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

लोगों ने शेयर किए मीम्स
एक तरफ कई लोगों ने कहा कि मस्क पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के निलंबित खाते को बहाल कर सकते हैं. वहीं कई लोगों ने ट्विटर फॉन्ट में 'T' की जगह टेस्ला का logo दिखाने वाले मीम्स शेयर किए. इसके अलावा मस्क ने ट्विटर पर नए फीचर्स जोड़ने की बात कही जिसमें विश्वास बढ़ाने, स्पैम डॉट्स को डिफीट करने और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करने जैसी सुविधाओं की बात की गई. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि अभिव्यक्ति की आजादी का यही मतलब है." 


मार्क एंड्रीसेन और पहले व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले वेब ब्राउज़र के सह-लेखक ने भी मीम्स शेयर कर मजे लिए.

क्या कुछ हो सकते हैं बदलाव

एलन मस्क के ट्विटर पर 84.5 मिलियन से भी अधिक फॉलोवर्स हैं. उन्होंने प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव करने का सुझाव दिया था जिसमें ट्विटर पर एडिट बटन, ट्विटर ब्लू प्रीमियम सदस्यता सेवाओं को बदलने, ट्विटर से 'W' अक्षर को हटाने सहित कई ऑनलाइन बदलावों का सुझाव दिया गया था. मस्क ने ट्विटर में अपनी 9.2 फीसदी हिस्सेदारी का खुलासा करने से पहले ही ट्वीट कर कहा था कि वह एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने की योजना बना रहे हैं.