scorecardresearch

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय..... इस मंत्री ने हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद लगातार 12 घंटे तैर कर दी मौत को मात

सोमवार की सुबह वो लोग उत्तर-पूर्वी तट पर एक जहाज के मलबे की साइट का निरीक्षण करने के लिए हेलीकॉप्टर पर सवार हुए थे. अचानक से बीच समंदर में उनका हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस एक्सीडेंट में अभी तक 39 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

सर्ज गेले और एक साथी पुलिस अधिकारी मंगलवार सुबह सीसाइड टॉउन महांबो पहुंचे. सर्ज गेले और एक साथी पुलिस अधिकारी मंगलवार सुबह सीसाइड टॉउन महांबो पहुंचे.
हाइलाइट्स
  • तैर कर पहुंचे महांबो

  • एक्सीडेंट में 39 लोगों के मौत की पुष्टि 

  • तीन दशकों तक दी पुलिस में सेवा

‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’, ये कहावत मेडागास्कर के मंत्री के लिए बिल्कुल सही साबित होती है. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मेडागास्कर के एक मंत्री, सर्ज गेले ने द्वीप के उत्तर-पूर्वी तट पर अपने हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद लगभग 12 घंटे तैर कर अपनी जान बचाई. तैर कर इतनी लंबी दूरी को पार करना कोई आसान बात नहीं है. पुलिस और पोर्ट ऑफिसर्स ने बताया कि सोमवार को हुई इस दुर्घटना के बाद से दो अन्य यात्रियों की तलाश जारी है. हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

तैर कर पहुंचे महांबो  

पोर्ट अथॉरिटी चीफ़, जीन-एडमंड रैंडियनेंटेनैना ने जानकारी दी कि देश के पुलिस राज्य सचिव, सर्ज गेले और एक साथी पुलिस अधिकारी विमान से खुद को बाहर निकालने के बाद अलग-अलग  समय पर मंगलवार सुबह सीसाइड टॉउन महांबो पहुंचे. सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में 57 वर्षीय गेले अपनी केमोफ्लाज वर्दी में एक डेक चेयर पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं.

एक्सीडेंट में 39 लोगों के मौत की पुष्टि 

जनरल गेले ने बताया,"मेरे मरने का समय अभी नहीं आया है, मैं ठंडा हूं लेकिन घायल नहीं हूं”. सोमवार की सुबह वो लोग उत्तर-पूर्वी तट पर एक जहाज के मलबे की साइट का निरीक्षण करने के लिए हेलीकॉप्टर पर सवार हुए थे. अचानक से बीच समंदर में उनका हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस एक्सीडेंट में अभी तक 39 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. पुलिस प्रमुख ज़फीसम्बत्रा रावोवी ने मंगलवार को बताया कि बचाव कर्मियों द्वारा 18 और शवों को निकालने के बाद पहले के टोल में वृद्धि हुई.

तीन दशकों तक दी पुलिस में सेवा

रावोवी ने पहले एक एजेंसी को बताया था कि गेले ने हेलीकॉप्टर की एक सीट का इस्तेमाल फ्लोटेशन डिवाइस के रूप में किया था. उन्होंने कहा, "खेल में वो हमेशा से ही अच्छे रहे हैं और उन्होंने मंत्री के रूप में भी 30 वर्षीय नौजवान की तरह इस चीज़ को बनाए रखा है. उनके पास स्टील की नसें हैं." तीन दशकों तक पुलिस में सेवा देने के बाद अगस्त में कैबिनेट फेरबदल के बाद गेले को मंत्री बनाया गया था.