scorecardresearch

Miss AI: दुनिया की पहली मिस AI का खिताब जीतने वाली Morocco की Influencer Kenza Layli को जानिए, भारत की AI मॉडल ने भी लिया था हिस्सा

दुनिया की पहली वर्चुअल ब्यूटी पैजेंट का खिताब मोरक्को की इंफ्लुएंसर केन्जा लेली (Kenza Layli) ने जीता है. हिजाब पहने इस AI मॉडल को फीनिक्स एआई एजेंसी की फाउंडर मरियम बेस्सा ने बनाया है. केन्जा लेली के इंस्टाग्राम पर 2 लाख और टिकटॉक पर 45 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं. ये मॉडल 7 अलग-अलग भाषाओं में अपने फॉलोअर्स से जुड़ी है. इस प्रतियोगिता में भारत की जारा शतावरी (Zara Shatavari) ने भी हिस्सा लिया था.

World First Miss AI Kenza Layli (Photo: Instagram/kenza.layli) World First Miss AI Kenza Layli (Photo: Instagram/kenza.layli)

दुनिया की पहली मिस AI का ऐलान हो गया है. मोरक्को की इंफ्लुएंसर केन्जा लेली को दुनिया की पहली मिस AI का खिताब मिला है. लेली मोरक्को की एआई जेनरेटेड मॉडल है और इसको 40 साल की मिरियम बेस्सा ने बनाया है. इस प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर फ्रांस की लालिना को चुना गया. जबकि तीसरे नंबर पर पुर्तगाल की ओलिविया रहीं. इस कंपटीशन के लिए 1500 एआई मॉडल्स ने अप्लाई लिया था.

जीत के बाद केन्जा ने कहा कि मेरी महत्वाकांक्षा हमेशा से मोरक्को की संस्कृति को गर्व से प्रदर्शित करने की रही है. मेरा मकसद अपनी पॉपुलैरिटी का इस्तेमाल महिलाओं के उत्थान, पर्यावरण बचाने और पॉजिटिव रोबोट कल्चर के बारे में जागरूकता के लिए करना है.

कौन है हिजाब वाली AI मॉडल लेली-
लेली ने अपने क्रिएटर के लिए 20 हजार डॉलर का इनाम जीता है. हिजाब पहने इस AI मॉडल को फीनिक्स एआई एजेंसी की संस्थापक मरियम बेस्सा ने बनाया है. लेली कंप्यूटर जेनरेटेड इंफ्लुएंसर है. एआई मॉडल के इंस्टाग्राम पर 2 लाख और टिकटॉक पर 45 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं. ये मॉडल 7 अलग-अलग भाषाओं में अपने फॉलोअर्स से जुड़ी है. केन्जा लेली का कंटेंट फूड, फैशन, कल्चर और ब्यूटी से जुड़ा है.

सम्बंधित ख़बरें

kenza.layli (Photo: Instagram/kenza.layli)

भारत की AI मॉडल ने भी लिया था हिस्सा-
दुनिया की पहली मिस एआई प्रतियोगिता में भारत की एआई मॉडल जारा शतावरी (Zara Shatavari) ने भी हिस्सा लिया था. शतावरी इस ब्यूटी पैजेंट में टॉप 10 फाइनलिस्ट में थीं. जारा शतावरी को एक मोबाइल विज्ञापन एजेंसी के को-फाउंडर राहुल चौधरी ने बनाया है.

Zara Shatavari (Photo: Instagram/zarashatavari)

पहली मिस AI ब्यूटी पैजेंट-
मिस AI ब्यूटी पैजेंट दुनिया की पहली एआई ब्यूटी पैजेंट है. प्रतियोगियों को उनके लुक, ऑनलाइन ताकत और उनको बनाने में इस्तेमाल की गई तकनीकी कौशल के आधार पर आंका गया है. सबसे बेहतरीन एआई मॉडल का चयन करने वाले पैनल में एआई एक्सपर्ट भी शामिल थे. इस प्रतियोगिता की खास बात ये रही कि इसके ज्यूरी में दो इंसान और 2 एआई जेनरेटेड मॉडल्स भी थीं.

ये भी पढ़ें: