scorecardresearch

World's Most Expensive Charpai: गांव के हर घर में मिलने वाली चारपाई को एक लाख रुपए से ज्यादा में बेच रही है अमेरिकी कंपनी

एक अमेरिकी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस देसी खाट का एक विज्ञापन इस समय इंटरनेट पर छाया हुआ है. दरअसल इस चारपाई की कीमत 1,12,213 रुपये है. 

गांव के हर घर में मिलने वाली चारपाई को एक लाख रुपए से ज्यादा में बेच रही है अमेरिकी कंपनी गांव के हर घर में मिलने वाली चारपाई को एक लाख रुपए से ज्यादा में बेच रही है अमेरिकी कंपनी
हाइलाइट्स
  • 1 लाख रुपए में मिल रही है चारपाई

  • देसी चारपाई के नाम पर खेल रही है कंपनी

अगर आप जरा भी गांव से ताल्लुक रखते होंगे तो आपने गांव के घरों में खाट तो जरूर देखी होगी. लेकिन क्या आपने कभी हाथ से बुने हुई उस लकड़ी और जूट के बिस्तर चारपाई का वायरल विज्ञापन देखा है? नहीं न? तो ये खबर आपको हैरान कर देगी. क्योंकि एक अमेरिकी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इस देसी खाट का एक विज्ञापन इस समय इंटरनेट पर छाया हुआ है.

1 लाख रुपए में मिल रही है चारपाई
लोगों ने 1 लाख रुपये से अधिक के 'कचरा बैग' से लेकर 66,000 रुपये की कीमत वाले 'फोल्डिंग चेयर बैग' तक, अत्यधिक कीमतों पर बेचे जाने वाले कॉन्ट्रोवर्सियल प्रोडक्ट्स की एक रेंज देखी है. ये प्रोडक्ट्स इंटरनेट पर चर्चा का विषय बने हुए हैं. हालांकि अब इस लिस्ट में एक नया कॉम्पीटीशन आया है. इस लिस्ट में हाल ही में एक देसी चारपाई का नाम जुड़ गया है. जिसकी कीमत 1,12,213 रुपये है. 

देसी चारपाई के नाम पर खेल रही है कंपनी
पुरानी वस्तुओं और क्राफ्ट सप्लाई में एक्सपर्टाइज्ड रखने वाली एक अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी Etsy Inc. ने इस पंजाबी चारपाई को "सजावटी अपील वाली ट्रेडिशनल इंडियन चारपाई" के रूप में लिस्ट किया है. कंपनी इस प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में लकड़ी और जूट की रस्सियों से बनी से हस्तनिर्मित नेचुरल चारपाई लिख रही है. इस चारपाई की चौड़ाई 36 इंच, ऊंचाई 72 इंच और गहराई इंच है.

Balenciaga ने बनाया था 1.4 लाख का गारबेज बैग
इसी तरह हाल ही में लग्जरी ब्रांड Balenciaga ने ट्रेडिशनल गार्बेज बिन बैग से इंस्पायर होकर एक पाउच बनाया था. हैरानी की बात ये है कि कंपनी ने इस पाउच की कीमत  1.4 लाख रुपये रखी थी. वैसे तो ट्रैश पाउच कचरा बैग जैसा दिखता है, लेकिन इसका मटेरियल काफी अलग था. Balenciaga ने प्लास्टिक के बजाय कोमल बछड़े के चमड़े का विकल्प चुना. दिलचस्प बात यह है कि ब्रांड को अपने इस लेटेस्ट क्रिएशन के अजीब होने का पूरा अंदाजा था. डेम्ना ग्वासलिया, बालेंसीगा की क्रिएटिव डायरेक्टर, ने विमेंस वियर डेली पर टिप्पणी करते हुए कहा, "मैं दुनिया का सबसे महंगा कचरा बैग बनाने के अवसर का विरोध नहीं कर सकती क्योंकि फैशन स्कैंडल की सराहना कौन नहीं करता?"