scorecardresearch

विश्व युद्ध के दौरान 1944 में की थी शादी, 78 साल बाद फिर रचाई शादी, वजह आपको इमोशनल कर देगी

ये जोड़ा अब ओल्विन लोवा में रहता है. और हाल ही में इस जोड़े ने दुबारा शादी रचाई ताकि शादी की यादों को संजो कर रख सके. मीडिया रिर्पोट के मुताबिक रॉयस और  फ्रेंकी कम उम्र में एक दूसरे से मिले थे, कुछ दिनों बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. और साल 1944 में दोनों ने सगाई कर ली.

रॉयस और फ्रेंकी किंग रॉयस और फ्रेंकी किंग
हाइलाइट्स
  • शादी पर नहीं खिंचवा पाए थे फोटो तो कर ली दुबारा शादी

  • कर्मचारियों ने रॉयस और फ्रेंकी किंग की सालगिरह पर एक खास तोहफा दिया.

तस्वीरें एकमात्र वो ज़रिया हैं जिसके बदौलत कोई भी अपनी यादों को समेट कर रख सकता है, और यही वजह है कि जिंदगी में कुछ भी नया और अच्छा हो तब हम उसकी तस्वीर खींच कर रख लेते हैं. खास तौर से शादी के मौके पर फोटो खिंचवाना ऐसा है मानो शादी का सबसे बड़ा फ्कंशन. लेकिन क्या हो अगर किसी जोड़े की शादी में फोटो क्लिक ही ना पाई हो. ऐसी ही एक कहानी है 1944 में ब्याहे गए एक जोड़े की. नाम है रॉयस और फ्रेंकी किंग. इनकी शादी 16 सितंबर, 1944 को हुई थी, शादी के ठीक बाद उन्हें दूसरे विश्व युद्ध में जाना था, और इसी चक्कर में इतनी जल्दबाजी मच गई कि शादी की एक भी फोटो क्लिक नहीं हुई. 

शादी पर नहीं खिंचवा पाए थे फोटो तो कर ली दुबारा शादी 

ये जोड़ा अब ओल्विन लोवा में रहता है. और हाल ही में इस जोड़े ने दुबारा शादी रचाई ताकि शादी की यादों को संजो कर रख सके. मीडिया रिर्पोट के मुताबिक रॉयस और  फ्रेंकी कम उम्र में एक दूसरे से मिले थे, कुछ दिनों बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. और साल 1944 में दोनों ने सगाई कर ली. सगाई के तुरंत बाद रॉयस यू.एस. आर्मी एयर कॉर्प्स में चुन लिए गए, इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. समय इतना कम था कि  फ्रेंकी को शादी का जोड़ा भी नहीं मिला. उन्हें अपनी शादी में सफेद पोशाक पहनी थी जो उनके पास पहले से थी.  जबकि रॉयस ने अपनी सैन्य वर्दी पहनी थी. शादी के बाद जब रॉयस  युद्ध से लौटे तो आयोवा में बस गए, उनके दो बच्चे जिम, और सू बिलोडो भी उसी घर में पैदा हुए. ये परिवार आज भी उसी घर में रहता है. 
इसी साल की शुरूआत में ये दंपत्ति सेंट क्रोक्स धर्मशाला की देखभाल का काम करने लगा. यहां के कर्मचारियों में से एक को पता चला कि रॉयस और फ्रेंकी की सालगिरह है तब उन्होने शादी की फोटो देखने के लिए कहा. तो रॉयस  ने बताया कि उनके पास उनकी शादी की कोई तस्वीर नहीं है.

रॉयस और फ्रेंकी

 
78 साल पुराना जोड़ा पहन कर मनाई सालगिरह 

कर्मचारियों ने  रॉयस और फ्रेंकी किंग की सालगिरह पर एक खास तोहफा दिया. उन्होंने  तमाम इंतजाम के साथ एक फोटोग्राफर, बहुत सारे फूल, और  फ्रेंकी के लिए  1940 के दशक के ट्रेंड वाला दुल्हन का जोड़ा भी लाया. रॉयस ने अपनी शादी वाले स्टाइल में ही सैन्य वर्दी पहनी थी. सेंट क्रिक्स के एक स्टाफ ने 40 के दशक का म्यूजिक भी बजाया. और उनकी फोटो खींच कर दोनों को शादी की सालगिरह का तोहफा दिया.