scorecardresearch

कोविड नियमों के कारण दूसरे देश में फंसे कुत्ते को वापस लाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कपल किराए पर लेगा प्राइवेट जेट

एक ऑस्ट्रेलियाई दंपति ने क्रिसमस के मौके पर अपने कुत्ते को घर लाने के लिए हजारों डॉलर खर्च करने का फैसला किया है. कपल का डॉग न्यूजीलैंड में है, जिसे एक प्राइवेट जेट के जरिए ऑस्ट्रेलिया लाया जाएगा. कुत्ते का नाम मंचकिन (Munchkin) है, जिसे इन्होंने इंडोनेशिया के बाली में पिल्ले के रूप अपनाया था.

Munchkin (PC: milliondollarmunchkin Instagram) Munchkin (PC: milliondollarmunchkin Instagram)
हाइलाइट्स
  • पांच साल बाद मालिक से मिलेगा कुत्ता

  • सिंगापुर में रह रहा है कुत्ता

एक ऑस्ट्रेलियाई दंपति ने क्रिसमस के मौके पर अपने कुत्ते को घर लाने के लिए हजारों डॉलर खर्च करने का फैसला किया है. कपल का डॉग न्यूजीलैंड में है, जिसे एक प्राइवेट जेट के जरिए ऑस्ट्रेलिया लाया जाएगा. यह स्ट्रीट डॉग न्यूजीलैंड में फंस गया है और कोरोना महामारी के कारण उड़ानों को लेकर लगाए गए नियमों की वजह से अपने मालिक के घर ऑस्ट्रेलिया के सनशाइन कोस्ट आने में असमर्थ है. 

मालकिन टैश कॉर्बिन ने कहा कि munchkin और अपने मंगेतर डेविड डेनेस से पांच महीने के अलगाव के बाद उन्होंने अपने कुत्ते और साथी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा के लिए $ 45,000 (यूएस $ 32,000) की लागत वाला एक निजी जेट किराए पर लेने का फैसला किया.

क्रिसमस पर साथ रहना चाहता है कपल
उन्होंने एएफपी को बताया, "पैसे का हिस्सा नंबर एक ड्राइवर नहीं है बल्कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि क्रिसमस से पहले उन्हें कौन घर ला सकता है. क्रिसमस हमारे लिए वास्तव में एक बड़ी बात है... मैं चाहती हूं कि हम सब क्रिसमस के मौके पर एक साथ रहें."कोरोना महामारी की वजह से न्यूजीलैंड के दक्षिण द्वीप और सनशाइन कोस्ट के पास के हवाई अड्डों के बीच कुछ ही उड़ानें चल रही हैं. न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप की ओर से अगर हम यात्रा करने का फैसला करते हैं, तो डेनेस को वहां पर दो-सप्ताह के लिए क्वारंटाइन रहना होगा क्योंकि वर्तमान में वहां पर वायरस तेजी से फैल रहा है. इसमें हमारा त्योहारी मौसम निकल जाएगा जोकि मैं नहीं चाहती.

पांच साल बाद मालिक से मिलेगा कुत्ता
बिल को आधा करने के लिए कपल जेट की सीटें और यात्रियों के साथ शेयर करने पर विचार कर रहा है. कपल का कहना है कि वो जेट की चार सीटें अन्य यात्रियों को देना चाहता है ताकि उनका बिल आधा हो सके. इसके अलावा कपल किसी अन्य निजी चार्टर पर सवारी करने का मौका भी देख रहे हैं. यदि उनकी योजना सफल होती है, तो यह पांच साल बाद इंडोनेशियाई के द्वीप बाली से डॉगी को लाने के लिए यह अंतिम चरण होगा. बाली में उसे बहुत छोटे पर अपनाया गया था. 

कॉर्बिन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए चिकित्सा परीक्षणों में विफल होने के बाद कुत्ते ने अलग-अलग मालिकों के साथ सिंगापुर में तीन साल बिताए क्योंकि उस दौरान ऑस्ट्रेलिया में पालतू जानवरों को लाने ले जाने के लिए सख्त नियम थे.

सिंगापुर में रह रहा है कुत्ता
जब सिंगापुर में 2019 में एक परिवार ने कुत्ते को फाइनली स्वीकार कर लिया था तो कॉर्बिन और डेनेस आखिर में अपना सामान पैक करके न्यूजीलैंड चले आए थे. कपल का प्लान अस्थायी रूप से रहने का था, जब तक कि ऑस्ट्रेलिया कुत्ते के प्रवेश को मंजूरी नहीं दे देता है. कॉर्बिन को कुछ चिकित्सा कारणों की वजह से अकेले घर लौटना पड़ा, जबकि डेनेस ऑस्ट्रेलिया में रहकर ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रहे थी.

पूरी प्रक्रिया में खर्च हुआ काफी पैसा
इस पूरी प्रक्रिया में इतना पैसा खर्च हुआ कि कॉर्बिन ने सोशल मीडिया पर कुत्ते का नाम "मिलियन डॉलर मंचकिन" (Million Dollar Munchkin)रख दिया है. उन्होंने कहा,"हमने लगभग तीन साल पहले गिनना बंद कर दिया था जब यह रकम 40,000 अमेरिकी डॉलर हो गई थी." कॉर्बिन ने आगे बताया कहा, "हमने इस प्रक्रिया की शुरुआत में कभी यह उम्मीद नहीं की थी कि इसकी लागत इतनी अधिक होगी या इसमें इतना समय लगेगा. हमें उम्मीद थी कि यह $10,000 और छह सप्ताह का होगा."

कॉर्बिन ने कहा कि उन्हें पता था कि डॉगी को अपनाने वाले दंपति फंड्स के मामले में आर्थिक रूप से अच्छी स्थिति में थे और उनके पास कोई रास्ता नहीं था कि वह कभी munchkin को पीछे छोड़ेंगे. वह अब हमारा परिवार है और इसलिए मैं इसे दुनिया के लिए नहीं बदलूंगा. मैं उससे बहुत प्यार करता हूं. वह छोटी सी है और काफी क्यूट है."