scorecardresearch

क्या Elon Musk गूगल के को-फाउंडर की पत्नी Nicole Shanahan को कर रहे हैं डेट, जानिए क्या है इस रिश्ते की सच्चाई

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) और गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) की पत्नी निकोल शनहान (Nicole Shanahan) के बीच अफेयर की खबरें इनदिनों चर्चा में है. खबर है कि सर्गेई ब्रिन इस अफेयर के चलते अपनी पत्नी से तलाक ले रहे हैं. हालांकि मस्क इन खबरों से इनकार कर रहे हैं.

Elon Musk & Nicole Shanahan Elon Musk & Nicole Shanahan
हाइलाइट्स
  • 2018 में हुई थी निकोल और सर्गेई ब्रिन की शादी

  • 2021 से दोनों एक दूसरे से रह रहे हैं अलग

दुनिया के सबसे अमीर शख्स अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) आजकल हर दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते हैं. चाहे वो अपने ट्विट की वजह से हो या अपने लव लाइफ को लेकर हो. एकबार फिर से वो चर्चा में हैं. इस बार चर्चा की वजह उनकी लव लाइफ है. खबर है कि एलन मस्क शादीशुदा निकोल शनहान (Nicole Shanahan) को डेट कर रहे हैं. ऐसे में सब जानना चाह रहे हैं कि आखिर एलन मस्क का जिस निकोल शनहान के साथ अफेयर की चर्चा है वो कौन हैं और किनकी वाइफ है. क्योंकि निकोल के लिए दुनिया के दो सबसे अमीर लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया है. तो चलिए आपको बताते हैं निकोल के बारे में और इस रिश्ते के बारे में.

 कौन है निकोल शनहान

निकोल शनहान गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) की पत्नी हैं. हालांकि वो अब अपने पति से अलग हो चुकी हैं. निकोल का बचपन अभाव में बीता लेकिन अब वो एक फेमस अमेरिकन बिजनेस वुमन और लॉयर हैं. 1989 में अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में निकोल का जन्म हुआ. 33 वर्षीय निकोल ने अपना ग्रेजुएशन इकोनॉमिक्स , एशियाई स्टडीज और मैंडेरिन चाइनीज में पूरी की है. 2013 में शनहान ने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ सिंगापुर से लॉ की पढाई की. निकोल ने 2019 में Bia-Echo Foundation की स्थापना की और आपराधिक न्याय प्रणाली, जलवायु परिवर्तन में सुधार के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए 100 मिलियन डॉलर दिए. 

डाइवोर्स में 1 अरब डॉलर की मांग

7 नवंबर 2018 को निकोल की शादी सर्गेई ब्रिन से हुई थी पर 15 दिसंबर, 2021 से दोनों एक दूसरे से अलग रह रहे हैं. बता दें कि निकोल के पति सर्गेई ब्रिन दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 9वें नंबर पर हैं. 4 जनवरी, 2022 को सर्गेई ब्रिन ने कोर्ट में डाइवोर्स का केस फाइल किया था. डाइवोर्स के एग्रीमेंट के अनुसार शनहान ने 1 अरब डॉलर की मांग रखी है. सर्गेई ब्रिन ने कहा था कि उनके और उनकी पत्नी के  बीच कुछ ऐसे मतभेद हैं जो दूर नहीं किए जा सकते.  

एलन ने किया इनकार

वाल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, निकोल और एलन मस्क के बीच अफेयर के कारण उनके पति ब्रिन उनसे तलाक ले रहे हैं. एलन और ब्रिन दोनों अच्छे दोस्त रह चुके हैं और वो ब्रिन के घर भी आते जाते रहते थे. इसी दौरान एलन और और निकोल के बीच करीबी बढ़ी. पर एलन मस्क ने ट्विट करते हुए अफेयर की खबरों को झूठ बताया. उन्होंने कहा कि ब्रिन और वो दोनों अभी भी दोस्त हैं और कल रात को ही एक पार्टी में साथ थे. उन्होंने आगे बताया कि वो उनकी पत्नी निकोल से उनकी शादी के तीन सालों में सिर्फ तीन बार मिले हैं और उन दोनों के बीच कोई रोमांटिक रिलेशनशिप नहीं है. आपको बता दें कि साल की शुरुआत से ही मस्क खबरों में हैं. एक खबर के अनुसार मस्क अपनी  कंपनी Neuralink में काम कर रही एक सीनियर एग्जीक्यूटिव ( senior executive ) को डेट कर रहे थें, जिनसे उन्हें जुड़वां बचे हुए.