scorecardresearch

टॉम बर्नथल की दुल्हन बनी शेरिल सैंडबर्ग, जिनके फेसबुक छोड़ने को मार्क जकरबर्ग ने 'एंड ऑफ एरा' कहा था

सैंडबर्ग की पर्सनल लाइफ के अलावा उनकी प्रोफेशनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही है. आपको याद दिला दें कि इसी साल जून में शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने facebook की पेरेंट कंपनी meta के COO (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) पद से इस्तीफा दे दिया था. तब खूब खबरें आई थी कि शेरेल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया.

The couple posted a beautiful photo from their wedding on Instagram. The couple posted a beautiful photo from their wedding on Instagram.

पूर्व मेटा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग शनिवार को व्योमिंग में टॉम बर्नथल के साथ शादी के बंधन में बंध गई. शादी के बंधन में बंधने के बाद कपल ने  इंस्टाग्राम पर एक दूसरे का हाथ थामे फोटो शेयर किया. सैंडबर्ग की फोटो के साथ दिल वाली इमोजी भी शेयर की.

वाशिंगटन, डीसी में पैदा हुए बर्नथल लैथम एंड वॉटकिंस एलएलपी के पूर्व वकील रह चुके हैं. वो फिल्हाल यूएस ह्यूमेन सोसाइटी के निदेशक टीम को हेड कर रहे हैं. बर्नथल यहूदी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. 

बर्नथल ने अपने करियर की शुरूआत बिल क्लिंटन प्रशासन के दौरान व्हाइट हाउस के संचार कार्यालय से की. इस कार्यकाल के बाद, उन्होंने एनबीसी न्यूज के लिए एक समाचार निर्माता और पत्रकार के तौर में काम किया. एनबीसी को  6 साल देने के दौरान बर्नथल ने टुडे शो, नाइटली न्यूज , डेटलाइन , एमएसएनबीसी और सीएनबीसी को बनाने में अहम भूमिका निभाई है. बर्नथल को जर्नलिज्म में उनके काम के लिए तीन एमी पुरस्कार भी मिल चुके हैं. 


2000 में बर्नथल लॉस एंजिल्स जाने के बाद बर्नथल ने  2002 में अपनी मार्केटिंग एजेंसी, केल्टन ग्लोबल बनाई. इसके शुरू होने तक एनबीसी के लिए काम करना जारी रखा. बता दें कि बर्नथल तलाकशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं. बर्नथल  टॉम बर्नथल अभिनेता जॉन बर्नथल के भाई हैं. 

टॉम बर्नथल ने शादी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि शेरिल सैंडबर्ग और मुझे यकीन नहीं था कि हमें दोबारा प्यार मिलेगा, पिछले तीन सालों में हमने एक दूसरे को काफी अच्छे से समझा और आज दोनों के परिवार एक हो गए हैं. हमारी आज की शादी एक सपने के सच होने जैसी है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tom Bernthal (@tom_bernthal)

बता दें कि सैंडबर्ग की पहली शादी सर्वेमोनकी के सीईओ डेव गोल्डबर्ग हुई थी, जिनकी 2015 में 47 साल की उम्र मृत्यु हो गई थी. बर्नथल की दूसरी शादी तलाक के बाद खत्म हो गई थी. 

सैंडबर्ग  की पर्सनल लाइफ के अलावा उनकी प्रोफेशनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही है. आपको याद दिला दें कि इसी साल जून में शेरिल सैंडबर्ग (Sheryl Sandberg) ने facebook की पेरेंट कंपनी meta के COO (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) पद से इस्तीफा दे दिया था. तब खूब खबरें आई थी कि शेरेल ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया. 

सैंडबर्ग ने अपने इस्तीफे के बाद  फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि अब वो सोशल वर्क पर ध्यान देंगी.  सैंडबर्ग का फेसबुक के साथ 14 साल का सफर रहा है. 

सैंडबर्ग के इस्तीफे को मार्क ज़करबर्ग ने कहा था एंड ऑफ़ ऐन एरा

CEO ज़करबर्ग ने सैंडबर्ग के इस्तीफे पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी, ज़करबर्ग ने सैंडबर्ग के  जाने को 'एंड ऑफ़ ऐन एरा' बताया था. ज़करबर्ग ने शेरिल की पोस्ट पर रिप्लाई करके लिखा था कि 

"एंड ऑफ़ ऐन एरा. 14 साल हमने  साथ काम किया. सैंडबर्ग  ने हमारे  ऐड मैनेजमेंट को बनाया, शानदार लोगों को चुन कर काम पर रखा  हमारे मैनेजमेंट कल्चर को बडे़ ही करीने से गढ़ा. और, सबसे ज़रूरी मुझे सिखाया कि कंपनी कैसे चलाई जाती है. आपने मेरे और मेरे परिवार के लिए, हमारी कंपनी के लिए और दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए जो कुछ किया है, उसके लिए शुक्रिया. आप एक सुपरस्टार हैं."