scorecardresearch

फिनलैंड की पीएम Sanna Marin ने लिया ड्रग टेस्ट, डांस वीडियो के लीक होने के बाद विपक्षियों ने की थी मांग   

Finland PM Dance Video: फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन की एक डांस वीडियो लीक हुई है, जिसे लेकर उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. विपक्षियों की मांग के बाद पीएम सना ने ड्रग टेस्ट लिया है. जिसका रिजल्ट अगले हफ्ते आना है. इसके बाद कई लोग उनके सपोर्ट में सोशल मीडिया पर Solidarity With Sanna का हैशटैग चला रहे हैं.

Sanna marin Sanna marin
हाइलाइट्स
  • अगले हफ्ते आ जाएगा ड्रग टेस्ट का रिजल्ट

  • दुनिया के सबसे कम उम्र की पीएम में से एक हैं सना 

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन (Sanna Marin) ने हाल ही में एक ड्रग टेस्ट लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दी है. दरअसल,  इन दिनों वे अपने एक वायरल वीडियो के चलते सुर्खियों में बनीं हुई हैं. इसमें वे डांस करती हुई नजर आ रही हैं. यही कारण है कि उन्होंने एक सप्ताह पहले ड्रग टेस्ट भी लिया है. सोशल मीडिया पर जबसे ये फुटेज लीक हुई है तभी से विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर लोग जमकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. 

अगले हफ्ते आ जाएगा ड्रग टेस्ट का रिजल्ट

शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में, पीएम सना मरीन ने बताया कि उन्होंने ड्रग टेस्ट लिया था और इसका रिजल्ट भी अगले हफ्ते तक आ जाएगा. पीएम सना ने कहा  "मैंने कुछ भी अवैध नहीं किया. मैंने कभी अपनी किशोरावस्था में भी ड्रग्स नहीं किए हैं. इसका रिजल्ट अगले हफ्ते आ जाएगा.”

दुनिया के सबसे कम उम्र के पीएम में से एक हैं सना 

बता दें, कुल 36 साल की सना मरीन दुनिया के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्रियों में से एक हैं. पिछले हफ्ते लीक हुए एक डांस वीडियो के लिए उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर उनके कुछ राजनीतिक विरोधियों ने ड्रग टेस्ट करवाने की मांग की थी.

हालांकि, इस वीडियो के बाद पीएम मरीन के सपोर्ट में काफी लोग आ गए हैं. इतना ही नहीं बल्कि सैकड़ों लोगों ने “solidarity with Sanna” हैशटैग के साथ नाचते और पार्टी करते हुए खुद के वीडियो शेयर किए हैं.

कौन हैं सना मारिन?

2019 में, सना मरीन ने फिनलैंड की प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. इससे पहले वे परिवहन मंत्री के रूप में कार्य कर चुकी हैं. 34 साल की उम्र में, वह न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न द्वारा बनाए गए पहले के रिकॉर्ड को हराकर, दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनीं. 

राजनीति में मरीन की एंट्री तब हुई थी जब वे केवल 20 साल की थीं. इसके दो साल बाद, उन्होंने हेलसिंकी के एक शहर में परिषद का चुनाव लड़ा था. जिसके बाद 2015 में वह सांसद बनीं.

पिछले चार साल में, पीएम मरीन को कई कारणों से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर, कभी पार्टी करने के उनके शौक को  लेकर और कभी अपनी कंपनी को लेकर. 

विवादों से हैं पुराना रिश्ता 

पीएम मरीन विवादों से उनका रिश्ता काफी पुराना है. पिछले साल वे एक नाइटक्लब विवाद में घिरी थी. जिसके बाद उन्होंने फेसबुक पर एक लंबी माफी जारी की थी. इसके अलावा पूर्व हिटमैन जेने रैनिन के साथ एक फोटो ने भी तहलका मचा दिया था. 

हालांकि, जनता का एक बहुत बड़ा वर्ग ऐसा है जो उनके सपोर्ट में है. उनका कहना है कि किसी नेता द्वारा अपने खाली समय में दोस्तों के साथ एन्जॉय करने में कोई गलत बात नहीं है.