scorecardresearch

First Hindu Temple in Oxford: इंग्लैंड की ऑक्सफोर्ड सिटी में बनेगा पहला हिंदू मंदिर

First Temple in Oxford, England: इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड सिटी में बनने जा रहा है पहला हिंदू मंदिर. नगर परिषद ने दी मंदिर बनाने के प्लान को मंजूरी.

Representational Image Representational Image

इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड में पहला हिंदू मंदिर बनने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य दक्षिणी इंग्लैंड के ऑक्सफ़ोर्ड में नगर परिषद ने एक खाली और बेकार पड़े स्पोर्ट्स पेविलियन में चेंजिंग रूम्स को एक हिंदू मंदिर और एक कम्यूनिटी सेंटर में बदलने की योजना को मंजूरी दे दी है. 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऑक्सफोर्ड हिंदू टेंपल प्रोजेक्ट ऑक्सफोर्ड में मार्स्टन के कोर्ट प्लेस फार्म में स्थित फुटबॉल चेंजिंग रूम्स को मंदिर में बदल देगा. बताया जा रहा है कि नई इमारत में दो हॉल होंगे, एक पूजा स्थल होगा, जबकि दूसरे का उपयोग सामुदायिक समारोहों के लिए किया जाएगा. 

15 सालों से कर रहे थे कोशिश 
ऑक्सफ़ोर्ड हिंदू टेम्पल प्रोजेक्ट के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. जियान गोपाल ने बीबीसी को बताया, "हम इस ऐतिहासिक क्षण पर असाधारण रूप से गर्व महसूस कर रहे हैं क्योंकि हम कोर्ट प्लेस फ़ार्म में एक वेलकमिंग केंद्र बनाने की आशा कर रहे हैं."

यह ग्रुप 15 सालों से एक उपयुक्त इमारत की तलाश कर रहा था और अन्य जगहों पर बोलियां विफल होने के बाद उन्होंने परिषद से मंदिर के लिए जगह ढूंढने में मदद करने की अपील की थी.