scorecardresearch

Russia-Ukraine War Updates: यूक्रेन में जगह-जगह आग की लपटें ! सैटेलाइट तस्वीरों में दिखा तबाही का मंजर

Russia Ukraine War Photos: सामने आईं इन सैटेलाइट तस्वीरों में ऐसा लगता है कि राडार और संभावित एयर डिफेंस सिस्टम सुबह-सुबह रूसी हवाई हमले से पूरी तरह से नष्ट हो गई थीं.

यूक्रेन में तबाही का मंजर यूक्रेन में तबाही का मंजर
हाइलाइट्स
  • चुहुइव हवाई अड्डे को रूसी बॉमर विमानों ने निशाना बनाया

  • हवाई हमलों के दौरान हवाई अड्डे को बड़ी क्षति पहुंची

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की शुरुआत के बाद हाई-रिजॉल्यूशन सैटेलाइट इमेज सामने आई है, जिसमें हवाई हमले के दौरान हवाईअड्डों के पास नागरिक अपार्टमेंट दिखाए गए हैं. खार्किव के पास चुहुइव हवाई अड्डे को रूसी बॉमर विमानों ने निशाना बनाया था. स्पेस कंपनी प्लैनेट लैब्स पीबीसी की तरफ से दी गई सैटेलाइट तस्वीरें, रनवे के पास धुएं का गुब्बार दिखाती हैं.

इन तस्वीरों में तबाही का मंजर साफ देखा जा सकता है. ऐसा लगता है कि राडार और संभावित एयर डिफेंस सिस्टम सुबह-सुबह रूसी हवाई हमले से पूरी तरह से नष्ट हो गई थीं. 

यूक्रेन की वायु सेना के प्रशिक्षण ब्रिगेड से जुड़े, हवाई हमलों के दौरान हवाई अड्डे को बड़ी क्षति हुई. हमलों के तुरंत बाद, कई सोशल मीडिया वीडियो ने दावा किया कि गुरुवार को रूसी हवाई हमले के दौरान हवाईअड्डे के पास नागरिक अपार्टमेंट प्रभावित हुए. 

हमले के कुछ ही घंटों बाद मिली सैटेलाइट इमेजरी में देखा जा सकता है कि आग पर काबू पाने के लिए तैनात फायर ट्रक अपार्टमेंट के पास दिखाई देता है.

ये भी पढ़ें: