scorecardresearch

इमरान की तीसरी बीबी ने छोड़ा घर, जानिए पाक PM की पत्नियों की कहानी

राजनीति में मुश्किलों का सामना कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान घर में भी कुछ हासिल नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान का अपनी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी से भी झगड़ा हो गया है. इस वजह से बुशरा इमरान का इस्लामाबाद वाला घर छोड़कर लाहौर चली गई हैं

Imran Khan and his wife Bushra Bibi  (Source- @PTIofficial/Twitter) Imran Khan and his wife Bushra Bibi (Source- @PTIofficial/Twitter)
हाइलाइट्स
  • इमरान ने तीन शादियां की हैं

  • तीसरी बीबी ने छोड़ा घर

राजनीति में मुश्किलों का सामना कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान घर में भी कुछ हासिल नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान का अपनी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी से भी झगड़ा हो गया है. इस वजह से बुशरा इमरान का इस्लामाबाद वाला घर छोड़कर लाहौर चली गई हैं. बुशरा वहां अपनी दोस्त सानिया के साथ रह रही हैं. 

इमरान ने तीन शादियां की हैं और तीनों पत्नियों के साथ उनके रिश्ते बहुत ज्यादा अच्छे नहीं रहे. उनकी पहली पत्नी से उनका रिश्ता महज़ 9 महीने में ही टूट गया. आइए इमरान की पत्नियों के बारे में विस्तार से जानते हैं. 


1) जेमिमा गोल्डस्मिथ
इमरान की पहली पत्नी का नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ था. वो ब्रिटिश नागरिक थीं. जेमिमा एंग्लो-फ्रेंच अरबपति कारोबारी सर जेम्स गोल्ड स्मिथ की बेटी हैं. साल 1995 में इमरान से शादी के बाद उन्होंने इस्लाम कबूल कर लिया था. दोनों का रिश्ता महज 9 महीने चला और 2005 में दोनों का तलाक हो गया. दोनों के दो बेटे हैं. उनके बड़े बेटे का नाम सुलेमान ईसा है, जिसका जन्म 1996 में  हुआ था. वहीं दूसरे बेटे कासिम का जन्म तीन साल बाद यानी 1999 में हुआ था. जेमिमा का इमरान से तलाक इमरान का राजनीति में जाने की वजह से हुआ था.

2) रेहम खान
जेमिमा से तलाक के 11 साल बाद यानी 8 जनवरी 2015 को इमरान ने रेहम खान से निकाह किया. रेहम बीबीसी टीवी की पूर्व एंकर थी. ठीक 10 महीने बाद दोनों का तलाक हो गया. रेहम की लिखी एक किताब ने चुनाव से पहले खूब सुर्खियां बटोरी थीं. रेहम ने एक बयान में कहा था - 'इमरान से शादी का मतलब था कि पाकिस्तान में हर शख्स अब मेरी निजी जिंदगी में दखल दे सकता है.' 

3) बुशरा मानेक
इसके बाद इमरान का नाम कई महिलाओं से जोड़ा गया.  साल 2017 में खबर आई कि इमरान और उनकी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मानेक के बीच अफेयर है. हालांकि पार्टी और इमरान ने इस बात को हमेशा नकारा. आखिरकार जब इस बात को लेकर बहुत हल्ला हुआ तो 18 फरवरी 2018 को इमरान ने कुबूल किया कि उन्होंने बुशरा से निकाह कर लिया है.  40 साल की बुशरा इमरान से 25 साल छोटी हैं और पहली शादी से उनके पांच बच्चे भी हैं. इनमें से दो बेटियों की शादी हो चुकी है.