scorecardresearch

क्या नौकरी है! शख्स ने थप्पड़ मारने के लिए लड़की को रखा काम पर, ये काम करने पर देती है सजा

बिजनेसमैन होने के साथ-साथ मनीष सेठी एक ब्लॉगर भी हैं. उन्हे फेसबुक की लत थी. इसलिए जब कभी वो काम करते थे तो इस महिला को अपने बगल में बैठाते थे, ताकि अगर उनका ध्यान भटके तो कारा उन्हें थप्पड़ मारकर काम पर ध्यान लगाने में मदद करे.

थप्पड़ मारने की नौकरी थप्पड़ मारने की नौकरी
हाइलाइट्स
  • थप्पड़ मारने के लिए महिला को 8 डॉलर प्रति घंटे के हिसाब से पैसे मिलते हैं.

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो.

मार खाना किसे पसंद होता है. बड़े तो जहां झगड़ा होने पर मारपीट करते हैं वहीं बच्चों को भी हाथ लगाते ही वो रोना शुरू कर देते हैं.  पर ये शख्स थोड़ा हटकर है, जिसने खुद को मारने के लिए एक महिला को नौकरी पर रखा है. जी हां, सही सुना आपने. एक भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन ने उन्हें थप्पड़ मारने के लिए एक लड़की को नौकरी पर रखा है. यह दिलचस्प जॉब देने वाले शख्स का नाम मनीष सेठी है. मनीष Pavlok ब्रांड के संस्थापक हैं.   

भारतीय मूल के अमेरिकी मनीष सेठी ने एक महिला को सिर्फ इसलिए नौकरी पर रखा है कि ताकि जब भी वो फेसबुक खोलें यह महिला उन्हें थप्पड़ मारे. इस महिला का नाम कारा है. थप्पड़ मारने के लिए इस महिला को 8 डॉलर प्रति घंटे के हिसाब से पैसे भी दिये जाते हैं.  कुछ साल पहले भी पहले अपना जॉब कर रही इस महिला का एक वीडियो सामने आया था और उसकी काफी चर्चा हुई थी.  हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसके बाद यह वीडियो एक बार फिर ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

इस वीडियो को शेयर करते हुए सेठी ने साल 2012 में लिखा था, 'अगर मैं अपना समय बर्बाद करूं तो आपको मुझे रोकना होगा और जरुरत पड़ी तो मुझे थप्पड़ भी मारना.' जैसे ही एलन मस्क ने इसे शेयर किया तो मनीष सेठी ने इस पर रिप्लाई भी किया. मनीष सेठी ने लिखा कि इस तस्वीर में लड़का मैं ही हूं. एलन मस्क के शेयर के बाद शायद मेरी रीच अब ज्यादा हो जाएगी. 

फेसबुक की लत दूर करने का अनोखा तरीका 

बिजनेसमैन होने के साथ-साथ मनीष सेठी एक ब्लॉगर भी हैं. उन्हे फेसबुक की लत थी. इसलिए जब कभी वो काम करते थे तो इस महिला को अपने बगल में बैठाते थे, ताकि अगर उनका ध्यान भटके तो कारा उन्हें थप्पड़ मारकर काम पर ध्यान लगाने में मदद करे.  सेठी ने कारा को हर बार थप्पड़ मारकर उनका प्रोडक्टिविटी रेट बढ़ाने में मदद करने का श्रेय दिया था.  उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “ज्यादातर दिनों में मेरी औसत प्रोडक्टिविटी लगभग 35-40% रहती है. जब से कारा मेरे बगल में बैठी है, तो मेरी प्रोडक्टिविटी बढ़कर 98% हो गई.”

ये भी पढ़ें:

हॉट एयर बैलून पर सबसे लंबे समय तक खड़े रहने का बनाया रिकॉर्ड, चैरिटी के लिए किया स्टंट

एयर टैक्सी से सफर होगा मुमकिन, साउथ कोरिया ने किया टेस्ट, लगेगा दो-तिहाई वक्त कम