scorecardresearch

इस भारतीय रेस्तरां में शुरू हुई थी इजरायल PM Benjamin Netanyahu की लव स्टोरी, पत्नी के साथ गए थे पहली बार डेट पर

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लव स्टोरी एक भारतीय रेस्तरां में शुरू हुई थी. इस इंडियन रेस्तरां में ही पहली बार पीएम नेतन्याहू पत्नी सारा के साथ डेट पर आए थे. ये रेस्तरां 40 साल पुराना है. जहां का तंदूरी चिकन पीएम नेतन्याहू का फेवरेट है.

Benjamin Netanyahu with wife Sara Benjamin Netanyahu with wife Sara
हाइलाइट्स
  • भारतीय रेस्तरां 'तंदूरी तेल अवीव' 40 साल पुराना

इजरायल की राजधानी तेल अवीव में एक रेस्टोरेंट है तंदूरी तेल अवीव जो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का सबसे फेवरेट रेस्तरां है. दरअसल इसी रेस्टोरेंट पहली बार पीएम नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा को पहली बार डेट पर लेकर आए थे. इसके बारे में पीएम नेतन्याहू ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया. उन्होंने कहा कि मैं करीब 30 साल पहले तेल अवीव में एक भारतीय रेस्टोरेंट में गया था, और अब मेरे दो बच्चे हैं. वहीं इस रेस्तरां की मालकिन रीना पुष्कर्ण ने पीएम नेतन्याहू की पत्नी सारा के साथ डेट के बारे में बताया. 

टेबल नंबर 8 पर हुई थी पहली डेट
भारतीय रेस्तरां 'तंदूरी तेल अवीव' की मालकिन रीना पुष्कर्ण मीडिया से बात करते हुए पीएम नेतन्याहू की पत्नी सारा के साथ डेट के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हमारे रेस्तरां के टेबल नंबर 8 पर उनकी पहली डेट थी. यह पहला मौका था जब नेतन्याहू पहली बार सारा से मिले थे. सारा, वहां पर ग्राहक के तौर पर आयी थी. 

तंदूरी चिकन फेवरेट
मीडिया से बात करते हुए रीना पुष्कर्ण ने बताया कि पीएम नेतन्याहू को भारतीय खाना काफी पसंद है. पीएम नेतन्याहू को उनके रेस्तरां का इंडियन फूड बटर चिकन और कढ़ाई चिकन फेवरेट  है. जिसका स्वाद वह हफ्ते में एक बार जरूर लेते हैं. इसके साथ ही उन्हें सब कुछ ग्रिल्ड पसंद है, बटर चिकन सॉस पसंद है, जिसे हमारे यहां पर कोषेर प्रतिबंधों के कारण टिक्का मसाला शैली में बनाया जाता है. 

40 साल पुराना तंदूरी तेल अवीव रेस्तरां
नेतन्याहू की प्रेम कहानी ही नहीं बल्कि तंदूरी तेल अवीव रेस्तरां 40 साल पुराना है. जिसने इजरायल और फिलिस्तीनी नेतृत्व के बीच कूटनीति में भूमिका भी निभाई है. जिसके चलते प्रसिद्ध ओस्लो समझौते भी हुए है. रीना पुष्कर्ण भारत-इजरायल एशिया केंद्र की सलाहकार परिषद में हैं. इसके साथ ही वह सेलिब्रिटी शेफ, रेस्तरां और व्यवसाय उद्यमी भी हैं. इजरायल-एशिया सेंटर के मुताबिक रीना पुष्कर्ण 2003 में प्रधानमंत्री एरियल शेरोन के प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुईं. वहीं जनवरी 2018 में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की भारत यात्रा में भी शामिल हुईं थीं.