scorecardresearch

Israel: Beeri Community के नाम पर बच्चों का नामकरण कर रहे हैं इजरायली, क्या है हमास अटैक से कनेक्शन

हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमला किया था. जिसमें गाजा पट्टी के पास कई समुदायों को निशाना बनाया गया था. इस हमले का सबसे ज्यादा असर बीरी समुदाय पर पड़ा था. इसके अलावा नीर ओज और नाहल ओज समुदाय को भी टारगेट किया गया था. अब इजरायल के लोग नवजात शिशुओं का नाम इन समुदायों के नाम पर रख रहे हैं.

Newborn Baby Newborn Baby

7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था. इस हमले करीब 1200 लोग मारे गए थे. जबकि हमास के लड़ाकों ने 240 लोगों को बंधक बना लिया था. इस हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए इजरायली अपने नवजात शिशुओं का नाम इस समुदाय के नाम पर रख रहे हैं. इस हमले के शिकार बीरी समुदाय के नाम पर अब तक 45 बच्चों का नाम बीरी रखा जा चुका है. जबकि 49 लड़कों और एक लड़की का नाम ओज रखा गया है.

49 नवजात शिशुओं का नाम बीरी-
इस हमले का ज्यादा असर बीरी समुदाय पर हुआ था. हमलावरों ने सबसे ज्यादा बीरी समुदाय पर अत्याचार किए थे. उस हमले में मारे गए बीरी समुदाय के लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए स्थानीय लोग अपने नवजात बच्चों का नाम इस समुदाय के नाम पर रख रहे हैं. 7 अक्टूबर के बाद अब तक करीब 45 बच्चों का नाम बीरी रखा जा चुका है. यह गाजा पट्टी के पास का किबुत्ज समुदाय है.

दूसरे समुदाय के नाम पर भी नामकरण-
उस हमले में बीरी समुदाय के अलावा नीर ओज और नाहल ओज समुदाय को भी टारगेट किया गया था. उस समुदाय के नाम पर 49 लड़कों और एक लड़की का नाम ओज रखा गया है. जिसका हिब्रू में अर्थ ताकत होता है. हमास के हमले के बाद 8 दूसरे नवजात शिशुओं का नाम नीर और 3 लड़कियों का नाम नोवा रखा गया है. 

गाजा पट्टी के पास रहते हैं ये समुदाय-
बीरी, नीर ओज और नाहल ओज गाजा पट्टी के पास किबुत्ज समुदाय है. इस समुदाय में पूरा गांव एक साथ मिलकर काम करता है. सभी लोग हर चीज आपस में शेयर करते हैं. इस समुदाय महिला या पुरुष हर कोई बराबर है. किबुत्ज इजरायल का सबसे ताकतवर समुदाय है. खेती-किसानी से लेकर इंडस्ट्री, सरकार और सेना तक में इस समुदाय की पकड़ है. औद्योगिक उत्पादन में भी इस समुदाय की बड़ी हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें: