scorecardresearch

Shirt with built-in fan: जापान में एक शख्स ने शर्ट में ही लगा दिया पंखा, इसे पहनकर नहीं लगेगी गर्मी, देखें वीडियो

जापान की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक कर्मचारी ने अनोखी शर्ट पहन रखी है. दरअसल, इस शर्ट में पंखा लगा हुआ है ताकि व्यक्ति को गर्मी न लगे.

Man wearing unique fan-equipped shirt. (Image courtesy: Twitter) Man wearing unique fan-equipped shirt. (Image courtesy: Twitter)

जापान को अक्सर रोजमर्रा के आविष्कारों के देश के रूप में जाना जाता है. और अब एक बार फिर यहां का ऐसा ही एक आविष्कार वायरल हो रहा है. जापान में एक व्यक्ति की वीडियो वायरल हो रही है क्योंकि उसने एक ऐसी शर्ट पहनी है जिसमें पंखा लग हुआ है. 

इस वीडियो को ट्विटर यूजर @Rainmaker1973 ने रविवार को शेयर किया था. इसमें देख सकते हैं कि एक वर्कर ने ऐसे कपड़े पहने हैं जिसमें पंखा लगा है ताकि गर्मी से बचाव किया जा सके. 

इस इंजीनियर ने बनाई शर्ट
जापान सरकार के जनसंपर्क कार्यालय की वेबसाइट पर लिखे गए एक ब्लॉग के अनुसार, इन फैन शर्ट को सोनी के पूर्व इंजीनियर इचिगया हिरोशी ने बनाया था, जो अब अपनी कंपनी कुचोफुकु कंपनी लिमिटेड चलाते हैं. 2017 में, इस कंपनी को इसके "CO2 उत्सर्जन-कम करने वाले प्रभावों और गर्मी संरक्षण सुविधाओं" के लिए "ग्लोबल वार्मिंग रोकथाम गतिविधि पुरस्कार के लिए पर्यावरण मंत्री के प्रशस्ति पुरस्कार" से सम्मानित किया गया था.