scorecardresearch

World's Richest Cat: दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली है नाला, नेट वर्थ 839 करोड़ रुपए

अमेरिका की नाला नाम की बिल्ली दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली है. इस बिल्ली का नाम Guinness World Records में भी शामिल हो चुका है. नाला की नेटवर्थ 839 करोड़ रुपए है.

World's Richest Cat, Nala (Photo: Instagram/@nala_cat) World's Richest Cat, Nala (Photo: Instagram/@nala_cat)
हाइलाइट्स
  • इंस्टाग्राम पर हैं 4.5 मिलियन फॉलोअर्स

  • TikTok और YouTube पर भी हैं अकाउंट

आजकल बहुत से लोग अपने पालतु जानवरों के भी सोशल मीडिया अकाउंट बनाते हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि बहुत से एनिमल्स के फॉलोअर सेलिब्रेटीज से भी ज्यादा हैं और इस कारण इनकी अच्छी कमाई भी होती है. जी हां, आपको भले ही सुनकर हैरानी हो लेकिन नाला नाम की एक बिल्ली की नेटवर्थ 839 करोड़ रुपए है. Cats.com के मुताबिक, नाला दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली है. 

अब सवाल है कि नाला है कौन और एक बिल्ली इतनी अमीर कैसे है? आपको बता दें कि नाला अमेरिका के कैलिफॉर्निया में रहने वाली एक सियामी-टैबी मिक्स बिल्ली है. साल 2010 में वरिसिरी मेथचिटिफन ने एक एनिमल शेल्टर से इसे गोद लिया था. साल 2012 में वरिसिरी ने इंस्टाग्राम पर नाला की प्रोफाइल बनाई और उसकी दोस्तों और परिवार के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करना शुरू किया. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nala Cat ™ (@nala_cat)

इंस्टाग्राम पर हैं 4.5 मिलियन फॉलोअर्स
नाला के अकाउंट ने जल्द ही लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया. पिछले 12 सालों में नाला के फॉलोअर्स का नंबर 4.5 मिलियन पहुंच चुका है. साल 2020 में नाला का नाम इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली बिल्ली के तौर पर गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल हुआ था. इससे पहले साल 2017 में नाला की पॉपुलैरिटी के कारण, उसे फॉर्ब्स की टॉप इंफ्लुएंसर्स की लिस्ट में शामिल किया गया था. 

नाला की पॉपुलैरिटी अब इतनी है कि नाला के अपने नाम पर एक मरचैंडाइज, 'लिविंग योर बेस्ट लाइफ अकॉर्डिंग नाला कैट' नाम से ई-बुक, उसकी अपनी वेबसाइट, और एक प्रीमियम कैट-फूड ब्रांड- 'लव नाला' है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लव नाला ने इंवेस्टर्स से 12 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है. इंस्टाग्राम के अलावा, नाला के TikTok और YouTube पर भी अकाउंट हैं. उनका प्लेटफॉर्म एनिमल वेलफेयर के लिए फंडिंग जुटाता है और इसके बारे में लोगों को जागरुक करता है.  

सम्बंधित ख़बरें