scorecardresearch

अब खाते समय फोन को दूर रखने पर खाने-पीने की चीजों पर मिलेगी 50 फीसदी छूट

खाना खाते समय का फोन का इस्तेमाल न करने के लिए एक पब ने खास ऑफर निकाले हैं. इसके लिए आपको खाने के समय अपना फोने एक जेल जैसे बक्से में बंद करके रखना होगा फिर आपको खाने की चीजों पर 50 फीसदी छूट मिल सकेगी.

The Silent Woman, No phone Zone The Silent Woman, No phone Zone
हाइलाइट्स
  • 71फीसदी लोग खाने की टेबल पर करते हैं फोन का इस्तेमाल 

  • परिवारों को करीब लाने के लिए उठाया कदम

आपको कैसा लगेगा अगर कोई थोड़ी देर के लिए आपका फोन आपसे अलग कर दे? क्या आप अपने फोन के बिना एक दिन रहे सकते हैं? इनमें से कई लोगों का जवाब शायद नहीं ही होगा. हमने अक्सर कई लोगों को देखा है जो खाते-पीते, सोते-जागते हर समय फोन पर जुटे रहते हैं. फोन ने सबकी आदत ऐसी बिगाड़ रखी है कि कोई इसके बिना रहना ही नहीं चाहता है. 

लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि आपको अपने फोन से दूर रहने पर कुछ छूट मिलेगी तो क्या आप मानेंगे? जी हां, सही सुना आपने एक पब ने इस तरह की एक विशेष छूट देना शुरू किया है. पब का कहना है कि अगर ग्रहक खाने के समय फोन बंद रखेंगे तो उन्हें खाने-पीने की चीजों पर 50 फीसदी छूट दी जाएगी.  वेयरहैम फ़ॉरेस्ट, डोरसेट में 'द साइलेंट वुमन' के मालिकों का मानना ​​​​है कि यह तरीका पंटर्स को अपने परिवार और दोस्तों की कंपनी का आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा. उनका कहना है कि यह इससे अन्य ग्राहकों को भी बार -बार बज रही फोन कॉल से परेशानी नहीं होगी. 

क्या है नो फोन जोन?
इसके लिए पब जेल के आकार में बने कुछ छोटे-छोटे बक्से देगा, जहां ग्राहकों को खाने-पीने के दौरान अपना फोन लॉक करके रखना होगा. 'नो फोन जोन' का परीक्षण 30 दिसंबर 2021 तक किया जा रहा है और इसके लिए सहमत होने वाले ग्राहकों को उनके बिल से 50 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

71फीसदी लोग खाने की टेबल पर करते हैं फोन का इस्तेमाल 
मोबाइल नेटवर्क टेस्टिंग कंपनी ग्लोबल वायरलेस सॉल्यूशंस द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि 71 प्रतिशत ब्रितानी अपने फोन का उपयोग खाने की मेज पर सोशल मीडिया फीड, परिवार या दोस्तों को मेसेज करने के लिए या फिर खाने की फोटो लेने के लिए करते हैं. अध्ययन से यह भी पता चला है कि 10 में से आठ लोग जो भोजन करते समय फोन का उपयोग करते हैं उन्हें दूसरों को ऐसा करते हुए देखकर चिढ़ महसूस होती है.

परिवार को करीब लाने में मिलेगी मदद
पब के एक प्रवक्ता ने कहा, "पिछले 18 महीने हम सभी के लिए कठिन रहे. पब की टीम गर्व करती है कि उसने टेबल के चारों ओर उन विशेष क्षणों को बनाने में सफलता हासिल की. "हमने विभिन्न तरीकों पर ध्यान दिया जिससे हम लोगों को खाने की मेज पर एक-दूसरे के लिए समय देते देखें. हमने पाया है कि परिवारों को कुछ घंटों के लिए अपने फोन से दूर रखकर हमें परिवारों को करीब लाने में मदद मिल रही है." 

उन्होंने आगे कहा,"तो इस दिसंबर हमने कुछ अलग करने की सोची ताकि इसे और स्पेशल बनाया जा सके इसलिए क्रिसमस के मौके पर हम चाहते हैं कि परिवार वो पल दोबारा जिएं जो उन्होंने कहीं खो दिए हैं. इसके लिए हमने साइलेंट वुमन को फोन फ्री कर दिया है."