scorecardresearch

Elon Musk कर रहे हैं अपने खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार, ट्वीट कर दी जानकारी 

अगर एलन मस्क नया प्लेटफॉर्म बनाते हैं तो इस प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर वो लोग आकर्षित होंगे जिन लोगों को बोलने से या उनकी फ्री स्पीच को ट्विटर ने प्रतिबंधित कर दिया है. एलन ने अपने ट्वीट में लोगों से कहा है कि वे इसे देखकर समझदारी से वोट करें, क्योंकि ये पोल इसके लिए जरूरी है. 

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • एलन मस्क ने पूछा लोगों से सवाल 

  • एलन मस्क के सोशल मीडिया फ्रेंड प्रणय ने भी पूछा यही सावल 

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपना नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर सोच विचार कर रहे हैं. शनिवार को एलन मस्क ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर "फ्री स्पीच के प्रिंसिपल का पालन करने में फेल हो गया है. एलोन मस्क ने कहा कि जहां फ्री स्पीच का पालन नहीं होता है वहां लोकतंत्र अपने आप कमजोर हो जाता है.  

एलन मस्क ने पूछा लोगों से सवाल 

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में पोल डालते हुए पूछा कि क्या एक नए प्लेटफॉर्म की जरूरत है? उन्होंने लिखा, “अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफलता मौलिक रूप से लोकतंत्र को कमजोर बनाती है, यह देखते हुए कि ट्विटर इसका पालन नहीं कर पा रहा है, क्या यह कदम उठाना चाहिए?” 

एलन ने अपने ट्वीट में लोगों से कहा है कि वे इसे देखकर समझदारी से वोट करें, क्योंकि ये पोल इसके लिए जरूरी है. 

एलन मस्क के सोशल मीडिया फ्रेंड प्रणय ने भी पूछा यही सावल 

जाने माने बिलियनेयर एलन मस्क के ट्विटर फ्रेंड प्रणय पथोले ने भी ट्वीट करते हुए उनसे सवाल किया कि क्या वे सचमें एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने का विचार बना रहे हैं. प्रणय ने ट्वीट करते हुए लिखा, “क्या आप एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार करेंगे? एक प्लेटफॉर्म जिसमें एक ओपन सोर्स एल्गोरिथम शामिल हो, जहां फ्री स्पीच को प्रायोरिटी दी जाती हो, जहां कम से कम प्रोपेगेंडा हो. मुझे लगता है कि इस तरह के प्लेटफॉर्म की जरूरत है.”

इस ट्वीट पर एलन ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि हां, मैं इसपर गंभीरता से विचार कर रहा हूं.

अगर एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाते हैं तब क्या?

गौरतलब है कि अगर एलन मस्क नया प्लेटफॉर्म बनाते हैं तो वह बढ़ती टेक्नोलॉजी कंपनियों के पोर्टफोलियो में शामिल हो जाएंगे. इस प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर वो लोग आकर्षित होंगे जिन लोगों को बोलने से या उनकी फ्री स्पीच को ट्विटर ने प्रतिबंधित कर दिया है. 

ये भी पढ़ें