scorecardresearch

सऊदी अरब तक पहुंचा 'Squid Game' का क्रेज, बना फैन्स को इसका रियल लाइफ अनुभव देने वाला पहला देश

Squid Game Experience : नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज स्क्विड गेम (Netflix Series Squid Game)की लोकप्रियता को बढ़ाते हुए, सऊदी अरब कोरियाई शो फैंस को एक यूनिक स्क्विड गेम अनुभव प्रदान करने जा रहा है.

Squid Game Squid Game
हाइलाइट्स
  • नेटफ्लिक्स की मशहूर वेब सीरीज है स्क्विड गेम

  • सऊदी अरब में दिया जाएगा इसका रियल लाइफ अनुभव

खून खराबे के लिए मशहूर नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज स्क्विड गेम (Netflix Series Squid Game) का रियल लाइफ में अनुभव मिलने वाला है.  सऊदी अरब (Saudi Arabia )जल्द ही स्क्विड गेम आयोजित करने जा रहा है और ऐसा करने वाला सऊदी अरब दुनिया का पहला देश होगा. 

दुनिया भर में बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल करने के बाद, कोरियाई नेटफ्लिक्स सीरीज स्क्विड गेम ने शो पर थीम वाले विभिन्न अवसरों और पार्टियों को प्रेरित किया है. इसके अलावा, इसने बाजारों को स्क्विड गेम सूट, मास्क और अन्य कोसट्यूम्स खरीदने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया. 

इतना ही नहीं अब शो की लोकप्रियता को बढ़ाते हुए, सऊदी अरब कोरियाई शो फैंस को एक यूनिक स्क्विड गेम अनुभव प्रदान करने जा रहा है. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोग सीरीज में दिखाए गए वास्तविक खेलों का अनुभव कर सकते हैं और खेल सकते हैं.

कैसे खेला जाएगा यह गेम ?

खेल की शुरुआत में, प्रतिभागियों को सीरीज की तरह ही लाल सूट पहने सैनिकों से मिलने का मौका मिलेगा, जिसके बाद वे छह गेम खेलेंगे. इसके अलावा, खिलाड़ी नकाबपोश फ्रंट मैन से भी मिलेंगे और उन्हें खेल के लिए आमंत्रित करने वाले कार्ड प्राप्त करेंगे.

कौन-कौन से छह गेम हैं शामिल ?

प्रतिभागी सीरीज में दिखाए गए कुल छह खेलों का आनंद ले सकते हैं, जिनमें रेड लाइट ग्रीन लाइट, टग ऑफ वॉर, मार्बल्स गेम, हनीकॉम्ब, ग्लास होपिंग गेम और यहां तक ​​कि अंतिम स्क्विड गेम भी शामिल है, जो अंतिम दो जीवित प्रतिभागियों के भाग्य का फैसला करता है. कथित तौर पर, आयोजक खेल के अंत में विजेता की घोषणा भी करेंगे. 

सीरीज से कैसे अलग होगा यह गेम ? 

इसके आयोजकों ने एक विशाल स्क्विड गेम अनुभव प्रदान करने की कोशिश की है, जो सीरीज की तरह होगी हालांकि, इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि शो में देखा गया कोई घातक दंड और खूनखराबा नहीं होगा. दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, खेलों को कम खतरनाक लेकिन समान रूप से मनोरंजक बनाने के लिए बदल दिया गया है.

टग ऑफ वॉर के खेल में, सेट को जमीन से सिर्फ तीन मीटर ऊपर बनाया गया है और स्टेपिंग स्टोन गेम में ब्रेकेबल ग्लास को सेंसर और रेड लाइट से रिप्लेस किया गया है. खिलाड़ियों को तीन मीटर लंबी एनिमेट्रोनिक गुड़िया भी देखने को मिलेगी, जिसे सीरीज के रेड लाइट ग्रीन लाइट गेम में दिखाया गया था.  

कितने दिन और कहा होगा इस गेम का आयोजन ? 

यह गेम उन लोगों के लिए अपनी तरह का पहला अनुभव है, जो इस सीरीज को देखकर रोमांचित हो गए थे. खेलों के लिए सऊदी अरब के मनोरंजन के लिए जनरल अथॉरिटी(JE) द्वारा एक विशेष क्षेत्र आवंटित किया गया है. रियाद के बुलेवार्ड रियाद में 9,582 वर्ग मीटर के क्षेत्र में केवल 35 दिनों में सेटअप का निर्माण किया गया है. 

ये भी पढ़े :