scorecardresearch

बीमारी के बावजूद स्पर्म डोनेट करता था ये शख्स, अब फंसा मुसीबत में

यूके में रहने वाले एक स्पर्म डोनर ने अपनी बीमारी की बात सबसे छुपाई और अब वो एक मुसीबात में फंस चुका है. मैकडॉगल को खास तरह की बीमारी है जिसका इलाज भी मुमकिन नहीं है.

James MacDougal James MacDougal
हाइलाइट्स
  • जेम्स मैकडॉगल लेस्बियन महिलाओं को स्पर्म डोनेट करते थे

  • जेम्स मैकडॉगल स्पर्म डोनेट करके 15 बच्चों के पिता बन चुके हैं

37 साल के जेम्स मैकडॉगल लेस्बियन महिलाओं को स्पर्म डोनेट करके उन्हें मां बनने की खुशी देते थे, यूके में रहने वाले जेम्स मैकडॉगल स्पर्म डोनेट करके 15 बच्चों के पिता बन चुके हैं. लेकिन अब वो एक मुसीबत में फंस चुके हैं. इसकी वजह उनकी बीमारी है. जेम्स मैकडॉगल ने अपनी बीमारी के बावजूद स्पर्म डोनेट करने का काम किया और अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली. 

दरअसल जेम्स मैकडॉगल ने उन सभी औरतों से अपनी बीमारी की बात छुपाई थी जिन्हें मैकडॉगल ने स्पर्म डोनेट किया. इस बात का खुलासा तब हुआ जब जेम्स ने कोर्ट से अपने 4 बच्चों के साथ वक्त गुजारने की अपील की जबकि इससे पहले जेम्स मैकडॉगल ने इस बात पर सहमती जताई थी कि वो अपने बायोलॉजिकल बच्चों से कोई कॉन्टैक्ट नहीं रखेंगे. वहीं बच्चों की माताओं ने कहा कि मैकडॉगल को एक खास तरह की बीमारी है जिससे बच्चों का आईक्यू लेवल काफी कमजोर है. इस बीमारी को Fragile X syndrome (FXS) कहा जाता है. औरतों ने ये दावा किया कि उनके पास मैकडॉगल की बीमारी के मजबूत आधार हैं. 

अब कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है कि वो अपने किसी भी बच्चे से संपर्क नहीं कर पाएंगे. साथ ही कोर्ट ने कहा कि अपनी बीमारी का पता होने के बावजूद स्पर्म डोनेट करके मैकडॉगल ने अपनी मौलिक जिम्मेदारी भी नहीं उठाई है. रिपोर्टस के मुताबिक मैकडॉगल ने अपनी बीमारी की बात भी कबूल की है. अब जज ने मैकडॉगल को स्पर्म डोनेट करने पर पांबदी लगा दी है.