scorecardresearch

PM Modi's lunch at Sultan's House: आम केसर पेड़ा, मोतीचूर लड्डू... जानिए ब्रुनेई के सुल्तान के घर पीएम मोदी ने लंच में क्या खाया

PM Modi's lunch at Sultan's House: पीएम मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने ब्रुनेई देश का दौरा किया है. भारत और ब्रुनेई के बीच राजनयिक संबंधों को 40 साल पूरे हुए हैं. इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने ब्रुनेई के सुल्तान और प्रधानमंत्री हसनल बोल्किया के घर लंच किया.

PM Modi's Lunch at Sultan's House (Photo: X/HCIBrunei & narendramodi ) PM Modi's Lunch at Sultan's House (Photo: X/HCIBrunei & narendramodi )
हाइलाइट्स
  • 40 साल से हैं भारत और ब्रुनेई के डिप्लोमेटिक रिश्ते

  • पीएम मोदी ने किया सुल्तान के घर लंच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ब्रुनेई दौरे की चर्चा हर तरफ है. 40 साल से भारत और ब्रुनेई के डिप्लोमेटिक रिश्ते हैं और यह पहली बार है जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने इस साउथ-ईस्ट एशियन देश का दौरा किया है. दौरे के दौरान ब्रुनेई के सुल्तान, हसनल बोल्कियाह (Hassanal Bolkiah) के घर पर पीएम मोदी के लिए लंच रखा गया. 

क्या था लंच का मेनू 
ब्रुनेई में भारतीय दूतावास ने इस लंच में सर्व किए गए मेनू की कुछ तस्वारें साझा कीं. आपको बता दें कि मेनू में चना मसाला, कोफ्ता, भिंडी और जीरा आलू या ग्रिल्ड ग्रील्ड लॉबस्टर, तस्मानियाई सैल्मन, झींगा स्कैलप्स और नारियल जौ रिसोट्टो के बीच चॉइस थी. 

इसके साथ वेजिटेबल राइस केक, दाल का सूप, वेजिटेबल क्विच और ब्लैक ट्रफल के साथ फॉरेस्ट मशरूम परोसा गया. मिठाई में आम केसर पेड़ा, मोतीचूर के लड्डू और सुरती घारी पिस्ता परोसा गया. 

सुल्तान के साथ की द्विपक्षीय वार्ता 

सम्बंधित ख़बरें


बुधवार को सुल्तान के ऑफिशियल निवास पर पीएम मोदी ने उनके साथ द्विपक्षीय वार्ता की और मीटिंग के दौरान उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने की दिशा में प्रयास करने पर चर्चा हुई. दोनों देशों के लोगों के बीच बातचीत, ट्रेड और कमर्शियल रिलेशन भी बढ़ेंगे. 

इससे पहले, पीएम मोदी ने हाई कमीशन ऑफ इंडिया में एक नए कार्यालय का उद्घाटन किया. साथ ही, पीएम मोदी ने उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा भी किया.