scorecardresearch

व्हाइट हाउस में आई विलो नाम की बिल्ली, 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार आईं थी नजर

व्हाइट हाउस के रूस के साथ चल रहे तनाव के दिनों, बढ़ती महंगाई और कोविड-19 महामारी के बीच यह एक अच्छी प्यारी खबर आई है. विलो पेंसिल्वेनिया के एक खेत से लाई गई है. पहली बार 2020 में राष्ट्रपति के परिवार  से इस बिल्ली का सामना हुआ, जब वह एक ऐसे मंच पर कूद गई जहां भविष्य की अमेरिका की पहली महिला प्रचार कर रही थीं.

White House Pet Cat Willow White House Pet Cat Willow
हाइलाइट्स
  • पेंसिल्वेनिया के एक खेत से लाई गई है विलो

  • इससे पहले भी व्हाइट हाउस में पाली गई हैं बिल्लियां 

कुत्ते से प्यार करने वाले अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आखिरकार व्हाइट हाउस की एक महत्वपूर्ण प्रतिज्ञा पूरी कर ली है. दरअसल व्हाइट हाउस में एक बिल्ली लाई गई है. अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि विलो नाम की राजनीतिक बिल्ली एक छोटे बालों वाली टैबी है. फर्स्ट लेडी द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में ग्रे-एंड-व्हाइट-स्ट्राइप्ड पालतू जानवर राष्ट्रपति निवास के रेड कार्पेट पर घूमती हुई दिखाई दे रही है.

पेंसिल्वेनिया के एक खेत से लाई गई है विलो

व्हाइट हाउस के रूस के साथ चल रहे तनाव के दिनों, बढ़ती महंगाई और कोविड-19 महामारी के बीच यह एक प्यारी खबर आई है. विलो पेंसिल्वेनिया के एक खेत से लाई गई है. पहली बार 2020 में राष्ट्रपति के परिवार  से इस बिल्ली का सामना हुआ, जब वह एक ऐसे मंच पर कूद गई जहां भविष्य की अमेरिका की पहली महिला प्रचार कर रही थीं. "विलो ने डॉ बाइडेन पर काफी प्रभाव डाला," पहली महिला के प्रेस सचिव माइकल लारोसा ने कहा.

इससे पहले भी व्हाइट हाउस में पाली गई हैं बिल्लियां 

विलो व्हाइट हाउस में पहली बिल्ली नहीं है इससे पहले भी व्हाइट हाउस में कई बिल्लियां आईं है. बताया जाता है कि अब्राहम लिंकन को उनके विदेश मंत्री ने उन्हें दो बिल्लियां भेंट की थीं. इससे पहले भी जान एफ कैनेडी, जेराल्ड फोर्ड, जिमी कार्टर ने भी व्हाइट हाउस में बिल्ली पाली थी. सबसे ज्यादा चर्चित जार्ज बुश की बिल्ली थी. जॉर्ज बुश  ने अपनी बिल्ली का नाम इंडिया उर्फ विली रखा था. इस नाम को लेकर भारत में काफी विरोध भी हुआ था. बिल क्लिंटन की पालतू बिल्ली का नाम साक्स था.