मनोरंजन

Israel-Palestine conflict पर आधारित हैं ये छह फिल्में और सीरिज, आज ही देखें

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 12 अक्टूबर 2023,
  • Updated 3:21 PM IST
1/6

फौदा
बेहद लोकप्रिय इज़राइली टीवी सीरिज पिछले आठ सालों से दर्शकों का दिल जीत रही है. इसका पहली बार प्रीमियर 2015 में हुआ था. निर्माता लियोर रज़ और एवी इस्साकारॉफ़ ने कथित तौर पर इज़राइल रक्षा बलों में अपने स्वयं के अनुभवों और परीक्षणों के आधार पर शो बनाया था. फौदा में लियोर रज़ और हिशम सुलिमान लीड रोल में हैं, और यह नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है. 

2/6

म्यूनिख
इस ऐतिहासिक ड्रामा को अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग ने निर्देशित किया था. जॉर्ज जोनास की पुस्तक वेंजेंस पर आधारित, इसमें मोसाद हत्याओं की सच्ची कहानी बताई गई है, जो म्यूनिख नरसंहार के बाद की गई थी. इसमें एरिक बाना और डैनियल क्रेग ने मुख्य भूमिका निभाई और इसे ऑस्कर में पांच केटेगरी में नामांकित किया गया. फिल्म को प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

3/6

वाल्ट्ज विद बशीर
प्रतिभाशाली अरी फोलमैन द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित, वाल्ट्ज विद बशीर एक एनिमेटेड डॉक्यूमेंट्री ड्रामा है. इसमें युद्धों की निरर्थकता को उजागर किया गया है. इसमें फिल्ममेकर 1982 के लेबनान युद्ध के दौरान एक पूर्व सैनिक के रूप में अपने अनुभव को याद करने का प्रयास करता है. यह फिल्म प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है. 

4/6

द स्पाई
इस नेटफ्लिक्स सीरीज़ के आधिकारिक विवरण में लिखा है, "1960 के दशक में, इजरायली क्लर्क से सीक्रेट एजेंट बने एली कोहेन मोसाद के लिए जासूसी करने के लिए एक खतरनाक, वर्षों लंबे मिशन पर सीरिया के अंदर गुप्त रूप से जाते हैं." साचा बैरन कोहेन ने जासूस की भूमिका निभाई है. 

5/6

द एंजेल
यह 2018 स्पाई-थ्रिलर फिल्म उरी बार-जोसेफ की नॉन-फिक्शन किताब द एंजल: द इजिप्टियन स्पाई हू सेव्ड इज़राइल का रूपांतरण है. यह फिल्म मिस्र के जासूस पर केंद्रित है जिसने 1970 के दशक में इज़राइल के लिए जासूसी की थी. यह सीरिज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है. 

6/6

यू डॉन्ट मैस विद ज़ोहान
यह एक कॉमेडी है जो विवाद पर बहुत हल्का-फुल्का कंटेट है. इसमें हम एडम सैंडलर उर्फ ​​ज़ोहान को देखते हैं. वह एक सुपरह्यूमन इजरायली आतंकवाद विरोधी कमांडो है, जो अमेरिका में हेयर स्टाइलिस्ट बनने के अपने सपने को पूरा करना चाहता है. यह कॉमेडी प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.